T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान भी बाहर, पहला वर्ल्ड कप खेल रहा अमेरिका सुपर-8 में

T20 World Cup 2024: अमेरिका ने शुक्रवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद अपने पहले ही प्रयास में टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण को पार करने के साथ ही पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. अमेरिका ने अपने पहले दो मुकाबलों में पड़ोसी देश कनाडा और मजबूत पाकिस्तान पर जीत दर्ज की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2024, 06:06 AM IST
  • 2009 की चैंपियन वर्ल्ड कप से बाहर
  • अमेरिका से भी हारा था पाकिस्तान
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान भी बाहर, पहला वर्ल्ड कप खेल रहा अमेरिका सुपर-8 में

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: अमेरिका ने शुक्रवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद अपने पहले ही प्रयास में टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण को पार करने के साथ ही पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इससे पहले न्यूजीलैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. अमेरिका ने अपने पहले दो मुकाबलों में पड़ोसी देश कनाडा और मजबूत पाकिस्तान पर जीत दर्ज की थी. 

उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन ग्रुप ए में उसका आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. मैच रद्द होने से वह ग्रुप से से भारत के साथ सुपर आठ चरण में पहुंच गया. 

2009 की चैंपियन वर्ल्ड कप से बाहर

अंपायरों ने कई बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच रद्द करने का फैसला किया. इस कारण पाकिस्तान टीम उस टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिसे उन्होंने 2009 में जीता था.       

ग्रुप स्टेज में अमेरिका के 5 अंक

अमेरिका ने ग्रुप लीग अभियान को चार मैचों में पांच अंकों के साथ समाप्त किया और पाकिस्तान अगर आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीत भी जाता है तो अधिकतम 4 अंकों तक पहुंच सकता है. पाकिस्तान रविवार को न्यूयॉर्क में भारत के खिलाफ हार गया था. 

अमेरिका से भी हारा था पाकिस्तान

इससे पहले डलास में अपने शुरुआती मैच में उसे अमेरिका से सुपर ओवर में करारी हार का सामना करना पड़ा था. अमेरिका ने लगभग टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में लगभग 200 रनों का पीछा करते हुए कनाडा पर शानदार जीत दर्ज की थी. उसने टी20 वर्ल्ड कप के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक में पिछले साल के उपविजेता पाकिस्तान को हरा दिया और फिर खिताब के प्रबल दावेदार भारत को कड़ी टक्कर दी. 

टी20 सीरीज में बांग्लादेश को हराया था

टीम ने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में बांग्लादेश को शिकस्त दी थी. इसके साथ ही भारत और श्रीलंका की सह-मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2026 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया. इस विश्व कप शीर्ष आठ टीमों के अलावा दो मेजबान और विश्व कप फाइनल के दिन इसके बाहर की शीर्ष दो रैंक वाली टीमें आगामी टी20 विश्व के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़