शादी करने वाले थे अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर, सालों बाद रिश्ता टूटने की वजह आई सामने

Abhishek Bachchan-Karisma Kapoor: अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर के अफेयर से लेकर सगाई टूटने तक के किस्से आज भी फिल्मी गलियारों में गूंजते हैं. दोनों कभी शादी करने वाले थे. दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि रिश्ता ही टूट गया सालों बाद इसकी वजह सामने आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 02:25 PM IST
  • अभिषेक ने करिश्मा को किया 5 साल तक डेट
  • 'मेड फॉर इच अदर' नहीं थे दोनों
शादी करने वाले थे अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर, सालों बाद रिश्ता टूटने की वजह आई सामने

नई दिल्ली: Abhishek Bachchan-Karisma Kapoor: बॉलीवुड में कब, कहां किसकी जोड़ी बन जाए और टूट जाए कुछ पता नहीं चलता है. ऐसी ही एक जोड़ी थी अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की. दोनों बी टाउन के काफी  पॉपुलर कपल थे और शादी भी करने वाले थे. अभिषेक और करिश्मा (Abhishek Bachchan-Karisma Kapoor) की सगाई भी हो गई थी, लेकिन फिर इनके रास्ते अलग हो गए. सालों बाद 'हां मैंने भी प्यार किया' का डायरेक्शन करने वाले सुनील दर्शन (Sunil Darshan) ने इनके रिश्ते के टूटने की वजह का खुलासा किया है.

अभिषेक-करिश्मा का अफेयर था सच

हाल में ही मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में सुनील से अभिषेक-करिश्मा के रिश्ते के बारे में पूछा गया. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, 'कोई अफवाह नहीं थी. उनका रिश्ता सच था. वे एक कपल थे और शादी करने वाले थे. मैं सगाई में शामिल हुआ था.

उन्होंने खुलासा किया कि वह कपूर बहनों के बहुत क्लोज थे और बबीता कपूर के प्रति उनके सम्मान की वजह से वह सगाई पार्टी का हिस्सा बने थे. जहां तक अभिषेक की बात है तो ‘हां मैंने भी प्यार किया’ एक स्पेशल फिल्म थी. यह एकमात्र ऐसी फिल्म थी जिसमें अभिषेक और करिश्मा कपूर को एक साथ कास्ट किया गया था. उन्होंने पहले या बाद में कभी साथ काम नहीं किया.'

एक-दूसरे के लिए नहीं बने थे दोनों

डायरेक्टर ने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उन्हें लगा था कि अभिषेक और करिश्मा का साथ होना 'नसीब' में नहीं है. उन्होंने याद करते हुए बताया कि, 'वे वास्तव में ‘मेड फॉर इच अदर’ टाइप नहीं थे. दोनों की हमेशा कहासुनी होती थी.

मुझे हमेशा हैरानी होती था कि क्या वे वास्तव में 'एक दूसरे के लिए बने' हैं. अभिषेक एक स्वीट फेलो है. लोलो भी बहुत अच्छी इंसान हैं. लेकिन शायद कुछ चीजें किस्मत के फैसले से चलती हैं.'

दोनों ने अलग-अलग लोगों से की शादी

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की राहें हमेशा के लिए जुदा हो चुकी थीं. जिसके बाद जहां करिश्मा ने 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. जिनसे उनके एक बेटी समायरा और एक बेटा कियान है.

एक्ट्रेस का ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं टिका. इस कपल ने 2016 में तलाक ले लिया था. वहीं अभिषेक ने 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की थी. ये कपल एक बेटी आराध्या के माता-पिता हैं, जो 11 साल की है.

ये भी पढ़ें- Shehzada Teaser: कार्तिक आर्यन के बर्थडे पर रिलीज किया गया फिल्म का टीजर, एक्शन अवतार में नजर आए एक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़