Alec Baldwin को तीन साल पुराने केस में मिली राहत, शूटिंग पर हुई गोलीबारी का मामला खारिज

Alec Baldwin: अमेरीकी अभिनेता एलेक बाल्डविन कई साल कोर्ट में चक्कर लगाने के बाद राहत की सांस मिल गई है. खबर आ रही है कि एलेक बाल्डविन पर लगे हत्या के आरोप को न्यायाधीश ने खारिज कर दिया है. बचाव पक्ष के ठीक तरीके से सबूत नहीं सौंपने के बाद ये फैसला लिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2024, 02:34 PM IST
    • सिनेमैटोग्राफर की मौत के मामले में बड़ा फैसला
    • 'रस्ट' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ था हादसा
Alec Baldwin को तीन साल पुराने केस में मिली राहत, शूटिंग पर हुई गोलीबारी का मामला खारिज

नई दिल्ली: Alec Baldwin: हॉलीवुड अभिनेता एलेक बाल्डविन एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. एलेक पर फिल्म 'रस्ट' की शूटिंग के दौरान सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स के हत्या का आरोप था जिसपर न्यायाधीश ने एक्टर के लिए बड़ा फैसला सुनाया है. न्यू मैक्सिको के सांता फे में मुकदमे की अध्यक्षता कर रहीं न्यायाधीश मैरी मार्लो सोमर ने केस पर कहा कि सिनेमैटोग्राफर हैलिना हचिन्स की मौत से जुड़ी गोलियां, जो बाल्डविन के मामले के लिए कारगर हो सकती थीं, पुलिस और अभियोजकों द्वारा वकीलों को जानकारी नहीं दी गई. 

केस जीतकर भावुक हुए एलेक बाल्डविन 

न्यू मैक्सिको में बाल्डविन का मुकदमा शुरू होने के तीन दिन बाद, न्यायाधीश मैरी मार्लो सोमर ने शुक्रवार को फैसला सुनाया. बाल्डविन के केस सुनवाई के दौरान उनकी पत्नी भी अदालत में मौजूद थीं. फैसले के बाद उनके परिवार के लोग भावुक होते नजर आए. एक्टर की लीगल टीम का कहना है कि सांता फे शेरिफ कार्यालय मामले में सबूत के रूप में लाइव राउंड को अपने कब्जे में ले लिया है. 

किसने किया था एक्टर पर मामला दर्ज?

एक्टर पर आरोप था कि उन्होंने शूट शुरू होने पर लाइव राउंड जारी किया, जिसमें सिनेमैटोग्राफर हेलिना हचिन्स की मौत हो गई और निर्देशक जोएल सूजा घायल हो गए थे. इस मामले में फिल्म के क्रू मेंबर ने एलेक बाल्डविन पर मुकदमा दायर किया था. यह मुकदमा सहायक निर्देशक डेव हॉल और हैन्ना गुटिरेज रीड के लिए भी दायर किया गया था. केस से जुड़ी एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एलेक बाल्डविन द्वारा चली गोली, जिससे हलीना हचिन्स की मौत हुई और इससे जोएल डिसूजा भी घायल हुए थे. एक्टर पर ये भी आरोप लगे कि एक्टर के साथ फिल्म के प्रोड्यूसर होने के नाते उन्हें इस बात का ख्याल रखना चाहिए था कि प्रॉप गन असली हथियार तो नहीं है. 

निर्देशक करते हैं असली हथियार का इस्तेमाल!

गोली सगने के बाद हलिना (सिनेमैटोग्राफर) को तुरंत अल्बुकर्क के न्यू मैक्सिको अस्पताल ले जाया गया था. लेकिन, उनकी उनकी जान बचाई नहीं जा सकी. कहा जाता है कि हॉलीवुड के ज्यादातर निर्देशक सेट पर असली हथियारों का ही इस्तेमाल करते हैं जिससे परदे पर वह चीज नकली न दिखे. जिस प्रॉप गन से शूटिंग चल रही थी, वह असली ही होती है, लेकिन इसमें बुलेट्स की जगह खाली कार्टरिज भरा जाता है. 

ये भी पढ़ें- VIDEO: अनंत-राधिका की शादी में अनन्या पांडे की हरकत ने किया हैरान, निक जोनस को दिया धक्का!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़