घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए मिर्च का पौधा, जानें कारण

vastu tips for planting chilli at home: वास्तु के अनुसार घर में कुछ पेड़-पौधे नहीं लगाने चाहिए. इससे जीवन में नकारात्मकता आती है वहीं आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. 

वास्तु शास्त्र में ना केवल घर बल्कि पेड़-पौधों के बारे में भी बताया गया है. वास्तु के अनुसार कुछ पौधे घर में लगाना बेहद शुभ होता है. इन पौधों से घर में खुशहाली बनी रहेगी. वहीं कुछ पौधे लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. मिर्च का पौध घर में लगाने कई तरह की परेशानी घर में आने लगती है. 

 

 

1 /5

मिर्च का पौधा अपनी तेज, उग्र प्रकृति के लिए जाना जाता है. मिर्च एक तीखा फल है. वास्तु के अनुसार तेज, कांटेदार और मसालेदार पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए. इससे परिवर के सदस्यों के बीच झगड़े होने लगते हैं.   

2 /5

वास्तु के अनुसार जिस घर में मिर्च का पौधा लगा होता है उनके हेल्थ पर भी इसका गहरा असर पड़ता है. क्योंकि मिर्च के पौधे की वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

3 /5

वास्तु शास्त्र के अनुसार मिर्च के पौधे की वजह से आर्थिक स्थिति पर भी इसका असर पड़ता है. जब घर में नकारात्मक ऊजा का वास होता है तो वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ता है. खर्च बढ़ जाते हैं वहीं वित्तीय विकास में कमी आती है. 

4 /5

कुछ पौधों का आध्यात्मिक महत्व होता है. मिर्च का पौधा आध्यात्मिक माहौल में भी बाधा डालता है. घर में इस पौधे को लगाने से आध्यात्मिक ऊर्जा में बाधा आती है. 

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.