सचिन तेंदुलकर ने की थी जिसकी तारीफ, उसने हार के बाद टेनिस कोर्ट में किया बड़ा बवाल, VIDEO वायरल

Carlos Alcaraz Cincinnati 2024: चार ग्रैंड स्लैम विजेता और ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले स्पैनिश टेनिस प्लेयर कार्लोस अल्काराज हार के बाद गुस्से में दिखे. उन्होंने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हार के बाद अपना रैकेट जमीन पर पटक-पटक कर तोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2024, 11:53 AM IST
  • चार बार के ग्रैंड स्लैम विजेता हैं अल्काराज
  • मैं उस तरह खेल नहीं दिखा पायाः कार्लोस
सचिन तेंदुलकर ने की थी जिसकी तारीफ, उसने हार के बाद टेनिस कोर्ट में किया बड़ा बवाल, VIDEO वायरल

नई दिल्लीः Carlos Alcaraz Cincinnati 2024: सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में स्पैनिश प्लेयर कार्लोस अल्काराज का अलग ही रूप देखने को मिला. हारने के बाद वह बेहद निराश और गुस्से में दिखे. उन्होंने अपना सारा गुस्सा रैकेट पर निकाला और उसे बार-बार टेनिस कोर्ट पर पटक-पटक कर तोड़ डाला. विंबलडन ओपन में टेनिस दिग्गज नोवाक जोकोविच को हराने और ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले कार्लोस अल्काराज के लिए ये हार पचाने वाली नहीं थी.

पिछले महीने कार्लोस अल्काराज ने जब नोवाक जोकोविच को हराकर विंबलडन का खिताब जीता था तो सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया में उनकी तारीफ में लिखा था, 'अब टेनिस पर एक ही राज करेगा, वो है अल्काराज.'

चार बार के ग्रैंड स्लैम विजेता हैं अल्काराज

कार्लोस अल्काराज चार बार के ग्रैंड स्लैम विजेता भी हैं. उन्हें सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में गेल मोनफिल्स से हार मिली. इसके बाद उन्होंने अपना सारा गुस्सा रैकेट पर निकाला. मोनफिल्स ने तीन सेट तक चले इस कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-5), 6-4 से जीत दर्ज की. बारिश के कारण यह मैच गुरुवार को पूरा नहीं हो पाया था. 

 

मैं उस तरह खेल नहीं दिखा पायाः कार्लोस

दूसरी वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कराज ने मैच के बाद कहा, 'मुझे ऐसा लगा जैसे यह मेरे करियर का अब तक का सबसे खराब मैच था. मैंने वास्तव में बहुत अच्छी तैयारी कर रही थी और मैं अच्छा महसूस कर रहा था लेकिन मैं उस तरह का खेल नहीं दिखा पाया. मैं इस मैच को भूल जाना चाहता हूं और अमेरिकी ओपन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं.'

यह टूर्नामेंट 26 अगस्त से शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन की तैयारी के सिलसिले में महत्वपूर्ण माना जाता है. मोनफिल्स का सफर भी लंबा नहीं चला और शुक्रवार को बाद में खेले गए मैच में वह होल्गर रूण से 3-6, 6-3, 6-4 से हार गए. 

इगा स्वियातेक क्वार्टर फाइनल में

महिला वर्ग में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने मार्ता कोस्त्युक पर 6-2, 6-2 की शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. आर्यना सबालेंका भी एलिना स्वितोलिना पर 7-5, 6-2 से जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रही लेकिन फ्रेंच ओपन और विंबलडन में उपविजेता रही जैस्मीन पाओलिनी को मीरा एंड्रीवा से 3-6, 6-3, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा. एक अन्य मैच में अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता झेंग किनवेन को 7-5, 6-1 से हराया.

यह भी पढ़िएः बाबर आजम के साथ प्रैक्टिस में हुई बड़ी घटना, जारी हुआ वीडियो, पिच पर बैठे नजर आए कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़