Karnataka: सीएम बसवराज बोम्मई ने बताई रणनीति, कर्नाटक को सबसे शक्तिशाली राज्य बनाने का किया वादा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि भाजपा के घोषणापत्र में कर्नाटक को सबसे शक्तिशाली राज्य के रूप में स्थापित करने का संकल्प लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि आम जनता की भावनाओं और आवाज को समझने के बाद भाजपा का घोषणापत्र तैयार किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2023, 09:07 PM IST
  • बसवराज बोम्मई ने घोषणापत्र पर कही ये बड़ी बातें
  • कर्नाटक को सबसे शक्तिशाली राज्य बनाने का वादा
Karnataka: सीएम बसवराज बोम्मई ने बताई रणनीति, कर्नाटक को सबसे शक्तिशाली राज्य बनाने का किया वादा

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र में कर्नाटक को सबसे शक्तिशाली राज्य बनाने का वादा किया गया है. उन्होंने कहा कि आम जनता की भावनाओं और आवाज को समझने के बाद भाजपा का घोषणापत्र तैयार किया गया है.

सीएम बोम्मई ने गिनाई घोषणापत्र की खूबियां
पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी ने भी कोविड-19 महामारी के बारे में नहीं सोचा था और उसी अनुभव के आधार पर घोषणापत्र तैयार किया गया है. कृषि क्षेत्र को उचित महत्व दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही बजट में किसानों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें 1,000 कृषि विनिर्माण केंद्र खोलना, लंबित सिंचाई योजनाओं को प्राथमिकता पर पूरा करना और बाजरा के लिए विशेष प्रोत्साहन शामिल है.

शहरी क्षेत्रों में 5 लाख और ग्रामीण क्षेत्रों में 10 लाख घरों का निर्माण, प्रत्येक घर के निर्माण पर 5 लाख रुपये की सब्सिडी, चावल के साथ पांच किलो बाजरा का वितरण, 500 एमएल दूध का वितरण, 10 लाख रुपये का बीमा कवर आयुष्मान भारत योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारकों के लिए भाजपा द्वारा किए गए वादों में से हैं.

'घोषणापत्र जनता का, जनता के लिए और जनता के द्वारा'
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा कि घोषणापत्र जनता का, जनता के लिए और जनता के द्वारा होता है. इसका उद्देश्य कर्नाटक को सबसे जीवंत राज्य बनाना है.

सीएम बोम्मई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे हासिल करने के लिए देश के लिए पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य रखा है, आईटी/बीटी और उद्योग को महत्व दिया जाएगा. यह एक जन-समर्थक घोषणापत्र है और लोग उसी पर ध्यान देंगे और आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेंगे.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- बीजेपी के घोषणापत्र को कांग्रेस ने बताया 'झूठ-लूट', पीएम मोदी ने कहा- ये 'विकास केंद्रित' है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़