विकास दुबे एनकाउंटर केस की जांच के लिए 2 महीने का समय, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे एनकाउंटर केस में जांच कमेटी का गठन कर दिया है और ये आदेश दिया है कि एक हफ्ते में मामले की जांच शुरू की जाएगा और दो महीने में खत्म किया जाए. यानी विकास दुबे एनकाउंटर केस की जांच के लिए कमेटी को 2 महीने का समय मिला है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2020, 03:09 PM IST
    • विकास दुबे एनकाउंटर की नई जांच कमेटी
    • SC ने गठन किया 3 सदस्यीय जांच आयोग
    • पूर्व जस्टिस बी एस चौहान बने कमेटी के अध्यक्ष
विकास दुबे एनकाउंटर केस की जांच के लिए 2 महीने का समय, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

नई दिल्ली: कानपुर में 8 जांबाज पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर मामले की जांच नई कमेटी करेगी. जिसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सुप्रीम कोर्ट ने बीएस चौहान को 3 सदस्यीय जांच आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

पूर्व जस्टिस बी एस चौहान बने जांच कमेटी के प्रमुख

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस बी एस चौहान कानपुर के हिस्ट्रीशीटर और खूंखार अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर मामले की जांच कमेटी के प्रमुख बने है. 3 सदस्यीय जांच कमेटी में दो सदस्य अन्य सदस्य हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस शशिकांत अग्रवाल और यूपी के पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता भी शामिल किए गए हैं.

मामाले में रिपोर्ट देने के लिए 2 महीने का वक्त

दरअसल, विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच के लिए बनाई गई कमेटी के लिए यूपी सरकार ने दो नामों का सुझाव दिया है. इसमें सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस बीएस चौहान और पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता का नाम शामिल है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने नाम सुझाए. जानकारी के अनुसार इस कमेटी के प्रमुख पूर्व जज जस्टिस बीएस चौहान बने हैं. साथ ही इस मामाले की जांच रिपोर्ट देने के लिए 2 महीने का वक्त मिला है.

विकास दुबे के कई नेताओं के साथ संबंध का खुलासा

हाल ही में खूंखार अपराधी और गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई थी. विकास के एनकाउंटर के बाद उसे संबंधों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है. हाल ही में सूत्रों के हवाले से ये खुलासा हुआ था कि उज्जैन से कानपुर आने तक हुई पूछताछ में विकास ने कई राज खोले थे.  विकास दुबे ने इस बात को कबूल किया था कि उसके कई विधायकों, मंत्रियों, अफसरों और बड़े कारोबारियों के साथ गहरे संबंध थे. इस कबूलनामे की की रिकॉर्डेड सीडी भी मौजूद है.

इसे भी पढ़ें: विधायकों, मंत्रियों, अफसरों और बड़े कारोबारियों के साथ विकास दुबे के ताल्लुकात का खुलासा

इसे भी पढ़ें: शशिकांत का कबूलनामा, 'विकास दुबे के कहने पर मैंने और मेरे पिता ने गोली चलाई'

इसे भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर: जेसीबी से पुलिस का रास्ता रोकने वाले ड्राइवर को पुलिस ने दबोचा

ट्रेंडिंग न्यूज़