Mathura: श्रीकृष्ण विराजमान ने की कृष्ण जन्मभूमि की मांग,कोर्ट में मुकदमा दायर

जिस तरह रामलला विराजमान ने भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को आक्रमणकारियों से मुक्त करवाया है ठीक वैसे ही श्रीकृष्ण विराजमान कृष्ण जन्मभूमि को भी आक्रांताओं से मुक्त करवाने में जुट गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2020, 12:10 PM IST
    • श्रीकृष्ण विराजमान ने मांगा जन्मभूमि का स्वामित्व
    • काशी मथुरा को स्वतंत्र कराने में जुटे साधु संत
Mathura: श्रीकृष्ण विराजमान ने की कृष्ण जन्मभूमि की मांग,कोर्ट में मुकदमा दायर

मथुरा: सदियों तक भारत में विदेशी आक्रमणकारियों ने राज किया. इस दौरान विदेशी इस्लामिक आक्रमणकारियों ने आदि सनातन संस्कृति को नष्ट करने के कई प्रयास किये. नापाक मंसूबे लेकर मुगलों ने भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या और भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा पर कई आक्रमण किये थे. अयोध्या में रामजन्मभूमि पर अब राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

श्रीकृष्ण विराजमान ने मांगा जन्मभूमि का स्वामित्व

मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान ने भी अदालत का दरवाजा खटखटाया है. मथुरा की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर कर श्री कृष्ण विराजमान ने अपनी जन्मभूमि मुक्त कराने की गुहार लगाई है. इस याचिका के जरिये 13.37 एकड़ की कृष्ण जन्मभूमि का स्वामित्व मांगा है जिस पर मुगल काल में कब्ज़ा कर शाही ईदगाह बना दी गई थी. शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग की गई है.

क्लिक करें- दंगाइयों और बाहुबलियों पर CM Yogi ने कसा शिकंजा तो जान से मारने की मिली धमकी

काशी मथुरा को स्वतंत्र कराने में जुटे साधु संत

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले प्रयागराज में अखाड़ा परिषद की बैठक में साधु-संत मथुरा कृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर चर्चा की थी. इसमें संतों ने काशी-मथुरा के लिए लामबंदी शुरू करने की कोशि‍श की. धार्मिक पूजन स्थल अधिनियम 1991 इस मामले के आड़े आ रहा है. इस एक्ट के जरिये विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मुकदमेबाजी को लेकर मालकिना हक पर मुकदमे में छूट दी गई थी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़