सज़ा मिलने पर प्रशांत भूषण ने बताया, 'मेरे वकील ने 1 रुपये का योगदान दिया'

अवमानना मामले में प्रशांत भूषण ने अपनी सज़ा के बाद ट्वीट करके ये जानकारी दी है कि उनके वकील और वरिष्ठ सहयोगी राजीव धवन ने आज अवमानना के फैसले के तुरंत बाद 1 रुपये का योगदान दिया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2020, 05:33 PM IST
    • खुद को सज़ा मिलने के बाद प्रशांत भूषण की प्रतिक्रिया
    • कहा, मेरे वकील ने मेरे लिए 1 रुपये का योगदान दिया
सज़ा मिलने पर प्रशांत भूषण ने बताया, 'मेरे वकील ने 1 रुपये का योगदान दिया'

नई दिल्ली: अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 1 रुपये का ज़ुर्माना लगाया. जिसके बाद वकील प्रशांत भूषण ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके ये जानकारी दी कि उनके वकील ने 1 रुपये का योगदान दिया है.

'मेरे वकील ने 1 रुपये का योगदान दिया'

प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) ने ट्वीट करके लिखा कि "मेरे वकील और वरिष्ठ सहयोगी राजीव धवन ने आज अवमानना के फैसले के तुरंत बाद 1 रुपये का योगदान दिया, जिसे मैंने कृतज्ञतापूर्वक स्वीकार कर लिया."

इसके साथ ही प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) ने अपने स्टेटमेंट को भी ट्विटर पर साझा किया है. उन्होंने लिखा कि "आज मेरे समकालीन आदेश पर मेरा वक्तव्य: मैं अनगिनत लोगों के समर्थन के लिए आभारी हूं: कार्यकर्ता, वकील, न्यायाधीश और साथी नागरिक जिन्होंने मुझे दृढ़ रहने के लिए प्रोत्साहित किया. मैं आभारी हूं कि लगता है कि इसने कई लोगों को अन्याय के खिलाफ खड़े होने और बोलने की ताकत दी है."

प्रशांत भूषण पर 1 रुपये का जुर्माना

आपको बता दें, अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने एक रुपये का जुर्माना लगाया है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को 15 सितंबर तक 1 रुपये का जुर्माना जमा कराने को कहा है. यदि प्रशांत भूषण एक रुपये का जुर्माना जमा नहीं करते हैं तो उन्हें तीन महीने की सजा होगी. साथ ही 3 साल तक के लिए वकालत करने पर भी रोक लग जाएगी. 

प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट और जजों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किए थे, इस पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने वकील प्रशांत भूषण को अवमानना केस में दोषी माना था.

इसे भी पढ़ें: Prashant Bhushan ने यदि नहीं भरा 1 रुपये का जुर्माना, तो 3 महीने के लिए जाएंगे जेल

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में वक्फ कानून के खिलाफ याचिका दाखिल, जानिए क्या है मांग

ट्रेंडिंग न्यूज़