Hathras Case: Highcourt में सुनवाई आज, पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना

Hathras में युवती के साथ हुई दरिंदगी के मामले पर उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच में आज सुनवाई होने जा रही है. इसमें शामिल होने के लिए पीड़ित परिवार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ रवाना हो चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2020, 12:00 PM IST
    • स्थानीय प्रशासन के साथ पीड़ित परिवार जा रहा लखनऊ
    • न्यायालय ने सरकार और पुलिस के तमाम बड़े अफसरों को भी तलब किया
Hathras Case: Highcourt में सुनवाई आज, पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के Hathras Case पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad Highcourt) की लखनऊ बेंच में सुनवाई होने वाली है. योगी सरकार ने पहले ही सम्पूर्ण प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की सिफारिश की है. हालांकि अभी SIT पूरे मामले की जांच कर रही है. गौरतलब है कि कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार आज कोर्ट में पेश होगा.

कई अधिकारियों को भी किया तलब

आपको बता दें कि उच्च न्यायालय ने सरकार और पुलिस के उन तमाम बड़े अफसरों को भी तलब किया है जिनपर केस में लापरवाही बरतने का आरोप है. लखनऊ बेंच ने सुनवाई के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अलावा हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और एसपी रहे विक्रांत वीर को तलब किया है.

स्थानीय प्रशासन के साथ पीड़ित परिवार जा रहा लखनऊ

आपको बता दें कि पीड़ित परिवार के एस्कॉर्ट में 6 गाड़ियां हैं. SDM अंजली गंगवार और CO भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं. लखनऊ बेंच में सुनवाई 2.30 बजे शुरू होगी. पीड़ित परिवार सुबह 6 बजे हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ.  इससे पहले उन्हें लेने के लिए पुलिस की टीम गांव पहुंची थी. हालांकि, पहले परिवार को रविवार रात में ले जाने की तैयारी थी, लेकिन रात में जाने से इनकार के बाद उन्हें सुबह लखनऊ के लिए ले जाया जा रहा है.

क्लिक करें- Armenia Vs Azerbaijan: दिन के उजाले में युद्ध विराम, रात के अंधेरे में भीषण संग्राम!

क्लिक करें- Pakistan: इस बार 'इमरान' तो गयो !

CBI ने शुरू की पड़ताल

उल्लेखनीय है कि हाथरस मामले की CBI जांच को हरी झंडी केंद्र सरकार ने दिखा दी है. इसके साथ ही सीबीआई ने केस भी दर्ज कर लिया है और पड़ताल शुरू कर दी है. जांच एजेंसी ने इस सिलसिले में एक टीम गठित की है.  सीबीआई में हाथरस मामले की जांच ग़ाज़ियाबाद सीबीआई यूनिट में तैनात डीएसपी सीमा पाहुजा करेंगी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़