Hathras Case: पीड़ित परिवार पहुंचा Highcourt, UP Police की सुरक्षा के खिलाफ अर्जी

Hathras में पीड़िता के परिवार के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा दी गयी सुरक्षा सिरदर्द बन गयी है. पीड़ित परिवार ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2020, 01:31 PM IST
    • पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट में दाखिल की अर्जी
    • मामले पर तुरंत सुनवाई की मांग
Hathras Case: पीड़ित परिवार पहुंचा Highcourt, UP Police की सुरक्षा के खिलाफ अर्जी

लखनऊ: हाथरस (Hathras) में युवती के साथ हुई बर्बरता और उसके बाद पुलिस के रवैये ने कई सवालों को जन्म दिया. रातोंरात पीड़िता का अंतिम संस्कार करके उत्तरप्रदेश पुलिस ने मामले में और अधिक शक और उहापोह बढ़ा दिया. मामले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई और योगी आदित्यनाथ सरकार ने मामले की विस्तृत जांच करने के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. हाथरस रेप पीड़िता के परिजनों ने अब उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट में दाखिल की अर्जी

आपको बता दें कि हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है. पीड़ित परिवार की तरफ से सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार ने अर्जी दाखिल की है. अर्जी में कहा गया है कि पुलिस -प्रशासन की बंदिशों के चलते पीड़ित परिवार घर में कैद सा होकर रह गया है. गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश सरकार ने पीड़ित परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए उसे पुलिस की सुरक्षा प्रदान की है.

क्लिक करें- United Nation: भारत ने 'आतंकी मुल्क' पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़

मामले पर तुरंत सुनवाई की मांग

आपको बता दें कि याचिकाकर्ता सुरेंद्र कुमार का दावा है कि उन्होंने पीड़ित परिवार की तरफ से अर्जी दाखिल की है. पीड़ित परिवार ने उन्हें फोन कर उनकी तरफ से अर्जी दाखिल करने और कोर्ट से दखल देने की मांग करने की की है. अर्जेन्ट बेसिस पर सुनवाई किये जाने की भी मांग की गई है. इस मामले में हाईकोर्ट में आज सुनवाई हो सकती है. कई विपक्षी दलों ने मांग की थी कि पीड़ित परिवार की जान को खतरा है और परिवार को सुरक्षा देने की मांग की थी.

क्लिक करें- BJP से कांग्रेस में गए नवजोत सिंह सिद्धू को झेलने पड़ रही भारी 'बेइज्जती'

उत्तरप्रदेश सरकार ने परिवार के हर सदस्य को दो पुलिसकर्मी की सुरक्षा दी है. इसके साथ ही घर के एंट्री प्वॉइंट पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया है और हर आने-जाने का नाम और पता दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा घर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़