Dream Science: इस सपने का जीवन पर पड़ता है बहुत नकारात्मक प्रभाव, जानिए इसका मतलब

Dream Science: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2022, 08:45 AM IST
  • सपने में बांसुरी बजाने का क्या है संकेत
  • सपने में तिल खाते हुए देखने का क्या है संकेत
Dream Science: इस सपने का जीवन पर पड़ता है बहुत नकारात्मक प्रभाव, जानिए इसका मतलब

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में बांसुरी बजाना और स्वयं को तिल खाते हुए देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में बांसुरी बजाने का क्या है संकेत

सपने में बांसुरी बजाना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. आने वीलो आप बेवजह परेशानी में पड़ सकते हैं. कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कभी कभी जीवन ऐसा होता है कि अकारण ही मनुष्य किसी बड़ी चुनौतियां से घिर जाता है. और ऐसी स्थितियां तब आती है जब आपके विचारों और व्यवहारों में बदलाव आने लगता है. इसलिए आप अपनी वाणी और व्यवहारों को नियत्रित करें आप बड़ी परेशानियों से बच जायेंगे.

सपने में तिल खाते हुए देखने का क्या है संकेत

सपने में तिल खाते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. आने वाले समय में आप किसी कारणवश परिवार और समाज में बदनामी का सामना करना पड़ सकता हैं. आपके चरित्र और व्यवहार पर दोष लग सकता है. ऐसे सपने बदनामी के योग बनाते हैं.

इसे भी पढ़ें: Jyotish Upay: नजर दोष के कारण खराब रहती है तबियत, इस उपाय से तुरंत मिलेगा समाधान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़