Dream Science: इस सपने का वैवाहिक जीवन पर पड़ता है बहुत बुरा प्रभाव, जानें क्या है इसका मतलब

Dream Science: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 07:44 AM IST
  • सपने में खुद को कुर्सी पर बैठे हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को छतरी लगाए हुए देखने का क्या है मतलब
Dream Science: इस सपने का वैवाहिक जीवन पर पड़ता है बहुत बुरा प्रभाव, जानें क्या है इसका मतलब

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में डोली देखने का क्या है मतलब

सपने में डोली को देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह सपना वैवाहिक जीवन में समस्या उत्पन्न करता है. अगर आप विवाहित हैं, तो इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. दाम्पत्य जीवन में उतार चढ़ाव आ सकता है. खुशहाल पारिवारिक जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. यह सपना शुभ नहीं है.
 
सपने में झाड़ू देखने का क्या है मतलब

सपने में झाड़ू देखना शुभ माना जाता है. लेकिन दरवाजे के बाहर झा़ड़ू देखना अशुम माना जाता है. यह आर्थिक हानि का संकेत है. आपके घर से लक्ष्मी रूठकर जा सकती है. आने वाले समय में आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. यह सपना आपके लिए शुभ नहीं है.

यह भी पढ़िए: मानसून में भूलकर भी न खाएं ये चीजें, वरना पेट दर्द और इंफेक्शन से होंगे परेशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़