Swapan shastra: सपने में गीदड़ का दिखाई देना शुभ या किसी अनहोनी का संकेत? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Seeing Jackal in dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में गीदड़ को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या असर पड़ने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2024, 08:40 AM IST
Swapan shastra: सपने में गीदड़ का दिखाई देना शुभ या किसी अनहोनी का संकेत? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Seeing Jackal in dream: सपने आपके भविष्‍य को लेकर बहुत से संकेत देते हैं, जिन्हें समय रहते पहचान कर आप भविष्य में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. कई बार कुछ लोग सपने में ऐसी चीज देख लेते हैं, जिसकी वजह से वो चिंता में पड़ जाते हैं.  ऐसे ही अगर आपको सपने में गीदड़ दिख जाए, तो आपके मन में अजीब सी बैचेनी हो जाती है. आइए बिना कीसी देरी किए जानते हैं सपने में गीदड़ Geedad दिख जाए तो इसका क्या मतलब होता है.

सपने में देखा है गीदड़ 
अगर आपने सपने में गीदड़ को देखा है, तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में गीदड़ देखने का मतलब होता है कि
आप किसी बुरी और बड़ी मुसीबत में फंसने वाले हो. इसके अलावा अगर आपको सपने में शिकार करता हुआ गीदड़ दिखता है, तो यह संकेत देता है कि आप किसी हादसे का शिकार हो सकते हैं और आपको सतर्क रहने की आवशयकता है.

निराशा लगेगी हाथ
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक अगर आपने खूंखार गीदड़ को पहाड़ पर जाकर रोते हुए या फिर चिलाते हुए देखा है, तो यह भी अशुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको किसी अपने को खोने की खबर मिलेगी. इसके अलावा जिस काम में अभी तक आपको सफलता मिलती आ रही होगी उस काम में अब निराशा हाथ लग सकती है. 

सपने में खुद को गीदड़ से लड़ते हुए देखना इस बात का ईशारा है कि वैवाहिक जीवन में विवाद की स्थिति बन सकती हैं. जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस के बाद झगड़ा बढ़ सकता है. ऐसा सपना दिखे तो पति-पत्नी दोनों आपसी सामंजस से कार्य करें. बातों का बतंगड़ न बनाएं.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़