Saptahik Rashifal: इन राशियों पर होगी धनवर्षा, पढ़ें 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 26 November to 2 December: सिंह राशि वाले इस सप्ताह खुद को काम के दबाव से मुक्त महसूस करेंगे. साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा. नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा. यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी. सेहत पर ध्यान दें, इस सप्ताह चोट लगने का डर है. विद्यार्थियों का समय इस सप्ताह उल्टे-सीधे कामों में ही नष्ट होगा. वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Nov 26, 2023, 12:37 PM IST
  • जानें कैसा रहेगा आपका हफ्ता
  • क्या कहते हैं आपके सितारे
Saptahik Rashifal: इन राशियों पर होगी धनवर्षा, पढ़ें 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal 26 November to 2 December: सिंह राशि वाले इस सप्ताह खुद को काम के दबाव से मुक्त महसूस करेंगे. साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा. नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा. यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी. सेहत पर ध्यान दें, इस सप्ताह चोट लगने का डर है. विद्यार्थियों का समय इस सप्ताह उल्टे-सीधे कामों में ही नष्ट होगा. वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा.

मेष
यह सप्ताह बेहद अच्छा है. आपको आय बढ़ाने के कई नए अवसर प्रप्त होंगे. आपकी सारी योजनाएं भी सफल होंगी. अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो वह भी समाप्त हो जाएगी. विद्यार्थियों को अपने वही पुराने रूटीन से बोरियत महसूस होगी. 

वृषभ
आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे. अगर नौकरी की तलाश है तो इस सप्ताह यह पूरी नहीं होगी. हो सकता है कि कोई नकारात्मक समाचार मिले. ऐसा भी हो सकता है कि नौकरी पेशा लोगों को बिना मन के कुछ कार्य करना पड़े. सेहत में थोड़ी बहुत गड़बड़ी हो सकती है, मगर परेशान होने वाली कोई बात नहीं होगी.

मिथुन
यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे और सभी कार्य समय पर होंगे. हो सकता है विरोधी नुकसान पंहुचाने की कोशिश करें, मगर वह विफल रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी. विद्यार्थियों को नया हुनर सीखने का मौका मिलेगा. इस हफ्ते सेहत भी दुरुस्त रहेगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा. 

कर्क
कर्क राशि के जातकों पर शनि की दृष्टि रहेगी. किसी का बुरा करने के लिए मत सोचें. इस सप्ताह हर कार्य में बहुत प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा है तो हर जरूरी दस्तावेज को संभाल कर रखें. व्यापारी हैं तो किसी को भी उधार देने से बचें. विद्यार्थियों का मन अध्ययन के अलावा अन्य बातों में लग सकता है. जीवनसाथी से तनाव होने की संभावनाएं हैं.

सिंह
आप काम के दबाव से खुद को मुक्त महसूस करेंगे. साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा. नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा. यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी. सेहत पर ध्यान दें, इस सप्ताह चोट लगने का डर है. विद्यार्थियों का समय इस सप्ताह उल्टे-सीधे कामों में ही नष्ट होगा. वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा.

कन्या
अगर आप बहुत समय से रोजगार की तलाश में हैं तो इस सप्ताह सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. कारोबारी अपने कार्य में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. साथ ही आपको धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका भी मिलेगा. वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे. विद्यार्थियों का कक्षा में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है. 

तुला 
समय अच्छा है. रुके हुए काम पूरे होंगे. कार्य में तेजी आएगी. भाग्य साथ देगा. अकस्मात धन लाभ होगा. व्यापार का विस्तार होगा. नए संबंध बनेंगे. व्यापार में मधुरता आएगी तथा ससुराल पक्ष से प्रसन्नता मिलेगी. व्यापार में मन लगेगा. पराक्रम में वृद्धि होगी. संबंधित अधिकारियों के बीच न केवल तालमेल रहेगा बल्कि आपकी प्रतिभा का सम्मान होगा.

वृश्चिक
सप्ताह सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. व्यापार में लाभ मिलेगा, लेकिन समस्याएं उत्पन्न होंगी. अधिक संघर्ष और परिश्रम भी होगा. वाहन सुख में कमी आएगी. यात्रा संभलकर करें. संतान संबंधी समस्या का समाधान होगा. पराक्रम व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. बंधुओं का सुख प्राप्त होगा. अवसरों के इस्तेमाल में पूरा ध्यान देते रहेंगे. 

धनु
शारीरिक स्वास्थ्य में कमी आएगी. ऊर्जा का अभाव रहेगा. अधिक भागदौड़, मजबूरी, विवशता आदि बनी रहेगी. व्यापार में छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा, लेकिन समाधान भी होगा. धन का लाभ होगा. मान-सम्मान का ध्यान रखें. यात्रा संभलकर करें. स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी. प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी.

मकर
यह सप्ताह मिला जुला रहेगा. यदि कोई अपना आप से नाराज हो गया है तो उसे आप इस हफ्ते मनाने में सफल होंगे. जो भी नई योजनाएं बना रहे हैं, वह सभी सफल होंगी. यदि नौकरी पेशा हैं तो नई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार हो जाएं. सेहत दुरुस्त रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. आप काम के साथ हल्का व्यायाम भी करेंगे.

कुंभ
इस सप्ताह आप हर कार्य को आत्मविश्वास से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे. नौकरी पेशा हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है. आपका अपने कार्य मन भी लगेगा और आप अपने अधिकारियों को खुश भी रख पाएंगे. हर ओर आपके कार्य की तारीफ होगी. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. आलस्य करने से बचें और जीवनसाथी के साथ संबंधों को सुधारें.

मीन
इतने समय से शनि के प्रकोप से जिन मुसीबतों का आपको सामना करना पड़ रहा है वह इस सप्ताह भी समाप्त नहीं होंगी. किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें. नौकरी पेशा हैं तो थोड़ा सतर्क रहें. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन बेवजह चिंता में रहेंगे. प्रेम संबंधों में चल रहीं परेशानियां दूर होंगी. तरक्की के लिए लगातार मेहनत करत रहें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़