MP: ट्रेन में बम होने की सूचना से हड़कंप, तलाशी के बाद पुलिस ने एक यात्री को पकड़ा

Jhelum Express Bomb Threat: पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना पर गाड़ी को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई. आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. बम स्क्वाड दस्ते और पुलिस के सर्च अभियान के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2024, 11:17 AM IST
  • झेलम एक्सप्रेस में बम होने की मिली थी सूचना
  • तलाशी में कुछ भी नहीं मिला, ट्रेन हुई रवाना
MP: ट्रेन में बम होने की सूचना से हड़कंप, तलाशी के बाद पुलिस ने एक यात्री को पकड़ा

नई दिल्लीः Jhelum Express Bomb Threat: पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना पर गाड़ी को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई. आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. बम स्क्वाड दस्ते और पुलिस के सर्च अभियान के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया.

झेलम एक्सप्रेस में बम होने की मिली थी सूचना

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी. किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है. इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली. डॉग स्क्वाड को भी बुलाया गया. ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला.

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया. आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है. उससे पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा

उदर दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग को दिल्ली पुलिस मुख्यालय को एक ईमेल भेजने के आरोप में पकड़ा है जिसमें कहा गया था कि बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में बम लगाया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इलाके की अच्छी तरह जांच करने के बाद ई-मेल भेजने वाले को पकड़ा गया जो एक नाबालिग है. उसने बताया कि नाबालिग को उसके माता-पिता को सौंपने से पहले पुलिस ने उसकी ‘काउंसलिंग’ की. दिल्ली पुलिस मुख्यालय मध्य दिल्ली में जय सिंह रोड पर नांगलोई से लगभग 18 किलोमीटर दूर है. 

बच्चे के बारे में जानकारी नहीं की गई साझा

मुख्यालय ने एक बयान में कहा, ‘ईमेल भेजने वाला लड़का एक अपरिपक्व बच्चा है और इसलिए उसके हित में और किशोर न्याय अधिनियम का अनुपालन करते हुए उसकी पहचान का विवरण साझा नहीं किया जा सकता.’ इसमें कहा गया, ‘मेल शरारत के लिए भेजा गया था. उचित ‘काउंसलिंग’ के बाद किशोर को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया.’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़