Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर 77 साल में बन रहा दुर्लभ संयोग, सूर्य की तरह चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत

Makar Sankranti 2024: इस साल मकर संक्रांति पर 77 साल बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है. इस दिन बुध और मंगल भी एक ही राशि धनु में मौजूद रहेंगे. आइए जानते हैं कि मकर संक्रांति के दिन किन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 13, 2024, 11:57 AM IST
  • पार्टनर के साथ लव लाइफ ओर भी ज्यादा बेहतर
  • वैवाहिक जीवन खुशियों से भरने वाला है
Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर 77 साल में बन रहा दुर्लभ संयोग, सूर्य की तरह चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत

नई दिल्ली: Makar Sankranti 2024: इस साल मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जाएगी. मकर संक्रांति पर गंगा स्नान, पूजा-पाठ और दान का विशेष महत्व होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य हर एक माह में राशि परिवर्तन करते हैं. इस साल मकर संक्रांति का त्योहार बहुत ही खास रहने वाला है. इस दिन 77 वर्षों के बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है जिससे कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. आइए जानते हैं कि मकर संक्रांति के दिन किन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा. 

मकर संक्रांति के शुभ संयोग
ज्योतिष के अनुसार, मकर संक्रांति के दिन वरीयान योग और रवि योग का संयोग बन रहा है. इस मौके पर बुध और मंगल एक ही राशि धनु में मौजूद रहेंगे.  

मकर संक्रांति शुभ संयोग का मुहूर्त
वरीयान योगः सुबह 02 बजकर 40 मिनट से लेकर रात 11 बजकर 11 मिनट तक रहने वाला है.
रवि योगः सुबह 07 बजकर 15  मिनट से लेकर सुबह 08 बजकर 07  मिनट तक रहने वाला है.
सोमवारः 5 साल बाद मकर संक्रांति सोमवार के दिन पड़ रही है. ऐसे में सूर्य संग शिव का आशीर्वाद भी मिलेगा.

मेष
मेष राशि के लोगों के लिए इस साल मकर संक्रांति बहुत ही लाभकारी होने वाली है. इस राशि के लोगों को करियर में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं. व्यापार और करियर में सफलता मिलेगी. पार्टनरशिप के काम में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है.

सिंह
मकर संक्रांति पर सूर्य का उत्तरायण के बाद नौकरी करने वाले सिंह राशि के लोगों के कार्य में बढ़ोतरी होने वाली है. व्यापार में सफलता मिलने वाला है. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरने वाला है.

मीन 
मीन राशि वाले व्यक्ति  के लिए मकर संक्रांति पर शुभ योग बन रहे है. अगर आप नौकरी करते हैं तो आपकी धन में बढ़ोतरी होने वाली है. पार्टनर के साथ लव लाइफ ओर भी ज्यादा बेहतर होने वाली है. नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको सुनने को मिल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़