Dream Science: सपने में खुद को टोपी पहने देखने का क्या है संकेत, जीवन में आती है खुशहाली

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 06:01 AM IST
  • सपने में पहाड़ हिलते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में भौंरा देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में खुद को टोपी पहने देखने का क्या है संकेत, जीवन में आती है खुशहाली

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कुआं और खुद को टोपी पहने देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को टोपी पहने देखने का क्या है संकेत

सपने में खुद को टोपी पहने हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने वाला है और नए लोगों से मेल-मिलाप लाभदायक होगा. साथ ही आने वाले समय में आपका सम्मान भी बढ़ने के योग बन रहे हैं. ऐसे सपने जीवन में तरक्की और खुशहाली के योग बनते हैं.

सपने में कुआं देखने का क्या है संकेत

अगर आपने सपने में कुंआ देखा है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुआं देखना शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे सपने के सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते है. आने वाले समय आपको शुभ समाचार मिल सकते है. आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है. परिवार में खुशहाली आ सकती है. कारोबार का विस्तार कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Pitra Paksha 2022: श्राद्ध कर्म करते समय इन बातों का अवश्य रखें ध्यान, तभी मिलेगी पितरों की संतुष्टि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़