Dream Science: सपने में किसी स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है मतलब, बुरे फल से बचने के लिए करें ये उपाय

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2022, 07:31 AM IST
  • सपने में सिनेमा देखने का क्या है संकेत
  • सपने में स्त्री को रोते देखने का संकेत
Dream Science: सपने में किसी स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है मतलब, बुरे फल से बचने के लिए करें ये उपाय

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में किसी स्त्री को रोते हुए देखने का क्या है संकेत
सपने में किसी स्त्री/कन्या को रोते हुए देखना एक खराब सपना माना जाता है. सपने में औरत को रोते हुए देखने का मतलब है कि आपके घर में लड़ाई झगड़ा हो सकता है. पारिवारिक मतभेद रहेंगे और गृह कलेश की स्थिति बनी रहेगी. आपको इस स्वप्न के बुरे फल से बचने के लिए किसी मंदिर में कन्या को कपड़े दान करने चाहिए.

सपने में सिनेमा देखने का क्या है संकेत
सपने में थियेटर में बैठे हुए खुद को देखना शुभ संकेत नहीं है. आप अपना कीमती समय व्यर्थ कें कामों में बर्बाद करेंगे. यह सपना संकेत देता है कि आप अपने भविष्य के प्रति गंभीर नहीं है. आप उद्देश्यविहीन जीवन जी रहे हैं और आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा.

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में खुद को जुआ खेलते देखने का क्या है संकेत, हो सकती है ये बड़ी हानि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़