Dream Science: सपने में प्रेमिका को किसी दूसरे लड़के के साथ देखना, जानिए इसका मतलब

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. कुछ सपने अच्छे और कुछ बुरे संकेत देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 08:00 AM IST
  • सपने में प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखना
  • सपने में होटल में काम करते हुए लोगों को देखना
Dream Science: सपने में प्रेमिका को किसी दूसरे लड़के के साथ देखना, जानिए इसका मतलब

नई दिल्ली: Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ कुछ अच्छा अथवा कुछ बुरा हो सकता है. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखने का क्या है संकेत.

सपने में प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखना
गुरूग्राम से गौरव सांडिल्य ने पूछा हैं कि उन्होंने अपनी प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखा है. इसके क्या संकेत हैं ? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में अपनी प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखना आपके लिए अशुभ संकेत है. 

परेशानियों का सामना करने का इशारा 
आने वाले दिनों में आपका विश्वासपात्र आपको धोखा दे सकता है. सपना आपको मानसिक रूप से परेशानियों का सामना करने का इशारा करता है. परेशानियों से बचने के लिए अपनी निजी जानकारी किसी को शेयर नहीं करें. अगर आप व्यवसायी हैं, तो किसी के साथ साझा बिजनेस नहीं करें. आपके लिए अच्छा होगा कि एकला चलो की राह पर चलें.

सपने में होटल में काम करते हुए लोगों को देखना
सपने में होटल में काम करते हुए लोगों को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कड़ी मेहनत के बावजूद आजीविका की पूर्ति नहीं हो सकती है. निकट भविष्य मे आपके सामने प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: गरीब को भी अमीर बना सकते हैं वास्तु के ये उपाय, बस इन बातों का रखें ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़