Dream Science: सपने में कछुआ देखने का क्या है संकेत, जीवन में जल्द दिखेगा ये बड़ा बदलाव

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 10:12 AM IST
  • Dream Astro: सपने में कछुआ देखने का क्या है संकेत
  • सपने में पुरुष को किचन में काम करते देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में कछुआ देखने का क्या है संकेत, जीवन में जल्द दिखेगा ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कछुआ अथवा स्वयं को किचन में काम करते हुए देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में कछुआ देखने का क्या है संकेत

सपने में कछुआ देखना शुभ संकेत माना गया है. कछुआ आरोग्य और लम्बी उम्र जीने वाला जीव है. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. यह कछुआ देखना सुख शांति और धन प्राप्ति का संकेत है. आने वाला समय आपके लिए अति उत्तम होने वाला है. आपको अपने जीवन की सभी खुशियां सुख शांति प्राप्त होने वाली है. इसलिए किसी गंभीर बीमारी से भी आपको निजात मिलेगी.

सपने में पुरुष को किचन में काम करते देखने का क्या है संकेत

सपने में एक पुरुष जातक को किचन में देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह दुर्भाग्य का सूचक है. आने वाले समय में आपको पारिवारिक और आर्थिक स्तर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में बिखराव, पत्नी की सेहत में खराबी, पत्नी से अलगाव,  मतभेद आदि परिस्थितियां आपके सामने आ सकती हैं. यह सपना शुभ नहीं है.

यह भी पढ़िए: Vaman Jayanti: आज वामन जयंती है, 7 सितंबर के पंचांग में जानिए आज का शुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़