Dream Meaning: सपने में बच्चे की आवाज सुनने का क्या है मतलब, जीवन पर जल्द दिखेगा ये प्रभाव

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 08:33 AM IST
  • सपने में बच्चे की आवाज सुनने का क्या है संकेत
  • सपने में ऑपरेशन थियेटर देखने का क्या है मतलब
Dream Meaning: सपने में बच्चे की आवाज सुनने का क्या है मतलब, जीवन पर जल्द दिखेगा ये प्रभाव

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में बच्चे की आवाज सुनना और सपने में ऑपरेशन थियेटर देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में बच्चे की आवाज सुनने का क्या है संकेत

सपने में बच्चे की आवाज को सुनना शुभ संकेत माना जाता है. यह संकेत देता है कि आपके पारिवारिक जीवन में खुशहाली आयेगी. शादीशुदा महिलाओं के जीवन में नई खुशहाली आ सकती है. उन्हें आने वाले समय में संतान का सुख प्राप्त हो सकता है. घर में जल्दी किलकारी गूंज सकती है. ऐसे सपने जीवन में शुभ प्रभाव डालते हैं.

सपने में ऑपरेशन थियेटर देखने का क्या है मतलब

सपने में ऑपरेशन थियेटर का देखना, खुद का ऑपरेशन होते देखना शुभ संकेत नहीं है. यह आपके जीवन में विपरित परिस्थितियों के आने का संकेत है. आपको आपने वाले समय में शारीरिक कष्ट झेलने पड़ सकते है. धन का भी नुकसान हो सकता है. ऐसे सपने जीवन में
अशुभ योग बनाते हैं.

यह भी पढ़िए: सपने में कन्यादान करना या पुजारी को देखना शुभ या अशुभ, जानें यहां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़