Dream Jyotish: सपने में पैसा गुम होते देखने का जीवन पर पड़ता है बेहद नकारात्मक प्रभाव

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 07:24 AM IST
  • सपने में सफेद कमल का फूल देखने का क्या है संकेत
  • सपने में पैसा गुम हो जाने का क्या है संकेत
Dream Jyotish: सपने में पैसा गुम होते देखने का जीवन पर पड़ता है बेहद नकारात्मक प्रभाव

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में सफेद कमल का फूल अथवा पैसा गुम होते देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में सफेद कमल का फूल देखने का क्या है संकेत

अगर सपने में आपको सफेद कमल का फूल दिखाई दे तो इसे शुभ माना जाता है, क्योंकि कमल का फूल देवी लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है. सपने में कमल का दिखना इस बात का संकेत है कि आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा. उस समय का आप सकारात्मक रूप में उपयोग करने में भी सफल रहेंगी. ऐसे सपने शुभ योग बनाते है. जीवन में अनुकुलता देखी जाती है.

सपने में पैसा गुम हो जाने का क्या है संकेत

सपने मे पैसा गुम होते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह एक अशुभ संकेत है. और आपको आने वाले समय में धन की हानि हो सकती है. आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए धन खर्च को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है. नहीं तो आप परेशानी में पड़ सकते है.

यह भी पढ़िए: सत्यनारायण व्रत कथा से सुधरती है जीवन की दशा, हर मनोकामना होती है पूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़