Daily Horoscope: मेष और मिथुन का दिन रहेगा बढ़िया, जानिए वृष, कर्क, तुला, कुंभ का कैसा रहेगा हाल

Daily Horoscope: धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य फलदायक का रहने वाला है. कामों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा, लेकिन आगे आप का रास्ता बढ़िया कर देगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 08:11 AM IST
  • वृषभः आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा
  • सिंहः आज व्यापार और इनकम में बढ़ोतरी होगी
Daily Horoscope: मेष और मिथुन का दिन रहेगा बढ़िया, जानिए वृष, कर्क, तुला, कुंभ का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Daily Horoscope: धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य फलदायक का रहने वाला है. कामों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा, लेकिन आगे आप का रास्ता बढ़िया कर देगा. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, लेकिन प्रेम जीवन में आज खुशी भरे पल आएंगे. परिवार का माहौल सामान्य रहेगा.

मेष
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. मानसिक रूप से थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. पहले से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. सामाजिक कार्यों से मान-सम्मान बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. प्रेमी जीवन जीने वाले लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग – रानी रंग
उपाय – ठाकुर जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

वृषभ
आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. खर्चों में बढ़ोतरी आपकी चिंता बढ़ाएगी, लेकिन इनकम में बढ़ोतरी होने शुरू होगी, जिससे परेशानी का हल होगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और बातचीत करने से मनमुटाव समाप्त हो सकता है. दांपत्य जीवन में भी कुछ समस्याएं बन सकती है. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के लिए शिवलिंग पर दूध में शहद मिलाकर अर्पित करें.

मिथुन
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. आप नए विचारों से अपने काम को अच्छी गति देंगे. व्यापार में लाभ होने के योग बनेंगे. शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा. स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की आवश्यकता होगी. भाग्य का साथ मिलने से धन लाभ होगा.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - उदित होते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

यह भी पढ़ें- Ank Jyotish 25 August: इन मूलांक वालों को मिलेगा मेहनत का फल, शेयर बाजार से होगा मुनाफा

कर्क
आज काम में अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ और प्रशंसा मिल सकती हैं. आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं, पर उन से छुटकारा पाने का कोई रास्ता मिल जाएगा. आर्थिक तौर पर आज का दिन बढ़िया रहेगा. प्रेम जीवन भी अच्छा रहने वाला है पर दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने वाला है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – साधु जन को पीले वस्त्र का दान कर दीजिए.

सिंह
आज व्यापार में वृद्धि होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. सुख सुविधाओं का आनंद मिलेगा. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. परीक्षा में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरी में समय परिवर्तन के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य मजबूत रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – विष्णु मंदिर में एक कनेर का पुष्प अर्पित करें.

कन्या
आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव रहने से काम में मन नहीं लगेगा और आप परेशानी महसूस करेंगे. तनाव से बचने की सलाह दी जा सकती है. आप सावधान रहें ताकि किसी बात पर झगड़ा ना हो. काम के सिलसिले में नतीजे आपके पक्ष में आएंगे.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – संतरी
उपाय - मंदिर के बाहर पीली मिठाई का भोग करें.

तुला
आज रोजगार में सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. टैक्स बचत का आपको लाभ मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में अच्छे पल आएंगे. अपने प्रिय से मन की बातें करेंगे. कहीं यात्रा पर जाना चाहेंगे. परिवार में स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक – 5
शुभ रंग - हरा
उपाय – केले का दान करें.

वृश्चिक
आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. पर खर्चों में अचानक बढ़ोतरी हो सकती है. स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर रह सकता है. गाड़ी सावधानी से चलाएं. विरोधियों से सावधान रहें, वे आप के खिलाफ षड्यंत्र कर सकते हैं. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन कुछ पारिवारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम
उपाय - पढ़ने वाले छात्रों को स्टेशनरी का सामान वितरित करें.

धनु
आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक का रहने वाला है. कामों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा, लेकिन आगे आप का रास्ता बढ़िया कर देगा. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, लेकिन प्रेम जीवन में आज खुशी भरे पल आएंगे. परिवार का माहौल सामान्य रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग – भगवा
उपाय – संत महात्माओं की सेवा करना आपके लिए शुभ रहेगा.

मकर
आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने बर्ताव पर ध्यान देना होगा, क्योंकि जरा जरा सी बात पर आप गुस्सा हो सकते हैं. जीवन में इसका बुरा असर पड़ सकता है. काम के सिलसिले में आज आपका प्रयास शानदार कहा जाएगा और आपको उसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – केले के पेड़ का पूजन करना आपके लिए शुभ रहेगा.

कुंभ
आज आप अपनी मेहनत पर विश्वास रखेंगे, जिससे सफलता मिलेगी. काम के लिए मेहनत का सिलसिला जारी रहेगा और परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे. परिवार में तनाव देखने को मिल सकता है, लेकिन परिवार के छोटों से आप को अच्छा सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन कमजोर है लेकिन प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय – पीला रेशमी वस्त्र का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.

मीन
आज आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. परिवार का माहौल आपके लिए सहयोगी रहेगा. घर में सुख-शांति रहेगी. दांपत्य जीवन में तनाव में कमी आएगी. काम के सिलसिले में आपको किसी बड़े व्यक्ति की सलाह बड़ी काम आएगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय – धार्मिक पुस्तक का दान करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- Nail Palmistry: ऐसे नाखूनों को माना जाता है गरीबी की निशानी, रहती है पैसों की किल्लत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़