'हिंदुत्व पर राहुल गांधी का बयान खतरनाक', बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को घेरा

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि राहुल गांधी का वक्तव्य सोच-समझकर दिया गया है और ये खतरनाक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2024, 11:18 PM IST
  • सुधांशु त्रिवेदी ने लगाए आरोप.
  • चंदोलिया ने भी राहुल को घेरा.
'हिंदुत्व पर राहुल गांधी का बयान खतरनाक', बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को घेरा

वाराणसी. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है. वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो बयान दिया है, वो अनायास दिया गया बयान नहीं है. इसके पीछे के मंसूबों को समझने की जरूरत है. त्रिवेदी ने कहा कि इनका गठबंधन (इंडिया अलायंस) चेन्नई में कॉन्फ्रेंस कर चुका है, जिसका शीर्षक था 'रेडिकेशन आफ सनातन धर्म'. यानि हिंदू धर्म का समूल नाश.

त्रिवेदी ने कहा- राहुल गांधी ने जो सदन में बोला है, वो हिंदुत्व के प्रति सुविचारित और एक खतरनाक प्रयोग है. बीजेपी की सीनियर लीडर सुषमा स्वराज ने अटल जी की तेरह दिन की सरकर में सदन में कहा था कि लुटियंस दिल्ली में तब तक आपको मान्यता नहीं मिलती, जब तक आपको हिंदू होने पर शर्म न हो, राहुल गांधी उसी विरासत के प्रतीक हैं.

'राहुल गांधी कांग्रेस के नेता रहेंगे, कांग्रेस और नीचे जाएगी'
वहीं बीजेपी सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि जब तक राहुल गांधी कांग्रेस के नेता रहेंगे, कांग्रेस और नीचे जाएगी. चंदोलिया ने कहा कि राहुल गांधी के बारे में मैंने काफी सुना है, लेकिन लोकसभा सांसद के रूप में मैंने 90 मिनट उनके भाषण को सुना. उनके भाषण का एक पैराग्राफ भी नहीं बोला जा सकता है. उन्होंने सदन का समय खराब किया. उसके बाद जब प्रधानमंत्री मोदी का अभिभाषण हो रहा था, तब वह नौटंकी कर रहे थे। वह सीट से उठते थे, दरवाजे से बाहर जाते थे। मुझे लगता है की उनका माइंडसेट ठीक करने की आवश्यकता है

'आपातकाल लगाने वालों के खिलाफ लड़ना होगा'
आपातकाल के खिलाफ लड़ने वाले लोगों को सम्मानित करने के अवसर पर चांदनी चौक से बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि, आपातकाल के समय लोगों और उनके परिवारों ने बहुत सी यातनाओं को सहन किया है. उस समय सब कुछ तबाह हो गया था. 1977 के बाद लोगों ने दोबारा जीवन शुरू किया. ये प्रोगाम याद दिलाता है कि देश की दूसरी आजादी के आंदोलन, जिसे 'संपूर्ण क्रांति' का नारा जय प्रकाश ने दिया था, ये सभी लोग उसके साक्षी हैं. मैं इन सबको प्रणाम करता हूं. अगर ये न होते तो लोकतंत्र आज जीवित न होता.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़