Daily Horoscope: नवरात्रि के दूसरे दिन सिंह-तुला को होगा लाभ, जानिए मेष से मीन तक का राशिफल

Daily Horoscope: कन्या राशि वाले आज पूर्व में किए निवेश का लाभ नहीं मिलने से निराश होंगे. नए कार्य की योजना भी ठंडी पड़ेगी. आज कार्यों में प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी. कमीशन के कार्यों से माध्यम से लाभ हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2022, 06:22 AM IST
  • मिथुन: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा
  • वृश्चिक: आज आपको शुभ फल मिलने वाला है
Daily Horoscope: नवरात्रि के दूसरे दिन सिंह-तुला को होगा लाभ, जानिए मेष से मीन तक का राशिफल

नई दिल्लीः Daily Horoscope कन्या राशि वाले आज पूर्व में किए निवेश का लाभ नहीं मिलने से निराश होंगे. नए कार्य की योजना भी ठंडी पड़ेगी. आज कार्यों में प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी. कमीशन के कार्यों से माध्यम से लाभ हो सकता है.

मेष
आज का दिन व्यावसायिक दृष्टिकोण से आपके लिए लाभदायक रहेगा. आज के दिन आप अपनी वाक्पटुता और मीठी वाणी से लाभप्रद संबंध विकसित कर सकेंगे, जो भविष्य के लिए भी हितकर रहेंगे. आज आप में वैचारिक निखार आएगा. संतान से मतभेद हो सकते हैं.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - सुंदरकांड का पाठ करें.

वृष
आज आवेश की मात्रा अधिक रहेगी. अहम को लेकर टकराव हो सकता है. वाणी व्यवहार में नरमी रखें. कार्य व्यवसाय में आसानी से जितना मिल जाए, उसी से संतोष करें. सरकारी कार्यों में असफलता मिल सकती है. आज अनैतिक कार्यों से दूर रहें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - गाय को पहली रोटी और गुड़ खिलाएं.

मिथुन
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज अकस्मात लाभ मिलने से कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा. संध्या का समय घरवालों के साथ आनंद से बीतेगा. भविष्य के लिए मार्गदर्शन मिलेगा. संतानों के ऊपर खर्च होगा.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - ओउम् हनुमते नमः का उच्चारण करें.

कर्क
आज के दिन का पहला भाग सामान्य रहेगा. कार्य को करने से पहले उसकी जांच-परख अवश्य करें. आलस्य के कारण महत्वपूर्ण सौदे हाथ से निकलने की भी संभावना है. धन की आमद को लेकर तरह-तरह के प्रयास करेंगे, लेकिन आज सफलता संदिग्ध है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय – नए वस्त्र ना धारण करें.  

सिंह
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहेंगे. कार्यों के प्रति अधिक संवेदनशील रहेंगे. सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च होगा. सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. किसी बहुप्रतीक्षित लाभ के मिलने की संभावना है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - मीठा चावल बनाकर गरीबों के बीच बांटें.

कन्या
आज पूर्व में किए निवेश का लाभ नहीं मिलने से निराश होंगे. नए कार्य की योजना भी ठंडी पड़ेगी. आज कार्यों में प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी. कमीशन के कार्यों से माध्यम से लाभ हो सकता है.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - दुर्गासप्तशती का पाठ करें.

तुला
आज का दिन भी आपके अनुकूल रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति रहेगी. आज आपका सामाजिक व्यवहार बढ़ेगा, लेकिन कुछ समय बाद यह झंझट भी लगने लगेगा. नौकरी या व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय – हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें.

वृश्चिक
आज का दिन आपको शुभ फल देने वाला है. आज आप अपने व्यवहार कुशलता से लाभ ले सकते हैं. व्यवसाय में निवेश भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा. उठापटक संतोषजनक रहेगी. छोटी-मोटी बातों को छोड़ आरोग्य बना रहेगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय – हनुमान चालीसा का जप करें.

धनु
आज का दिन आपके लिए उन्नति दायक रहेगा. कार्य क्षेत्र में उन्नति के मार्ग खुलेंगे, लेकिन गलत संगत अथवा गलत मार्गदर्शन में आकर अनैतिक कार्यों में पड़ने से मानहानि हो सकती है.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - कुल देवी-देवता की पूजा करें.

मकर
आज सतर्क रहने की आवश्यकता है. किसी प्रियजन से मन मुटाव के प्रसंग बनेंगे. कार्य क्षेत्र पर धन कमाने के मार्ग खुले रहेंगे, लेकिन दिमाग सही कार्य को छोड़ गलत की तरफ आकर्षित होने के कारण आर्थिक कारणों से चिंता बैचेनी रहेगी. अध्यात्म से जुड़ें. मानसिक शांति मिलेगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें.

कुंभ
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा. सम्मान-ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. धन की आमद अचानक होने के योग हैं. आज आपकी वाणी की सौम्यता नए संबंध स्थापित करने में सहायता करेगी. घरेलू खर्च अधिक रहेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - दो लाल फल को किसी मंदिर में दान करें.

मीन
आज का दिन आपके लिए लाभदायी रहेगा. आज आपको कार्य का शुभफल प्राप्त होगा. व्यापार में सफलता मिलने से मन हर्षित रहेगा. भाग्योदयकारक समय रहेगा. सेहत में गिरावट आ सकती है, हल्के में ना लें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय – लाल मसूर का दान करना शुभ रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- नवरात्रि का आयुर्वेद से है गहरा संबंध, इन 9 औषधियों को माना जाता है मां दुर्गा का स्वरूप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़