Israel-Hamas Conflict: इजराइल-फिलिस्तीन में से किसके साथ है सऊदी अरब, क्राउन प्रिंस सलमान ने दिया ये जवाब?
Advertisement

Israel-Hamas Conflict: इजराइल-फिलिस्तीन में से किसके साथ है सऊदी अरब, क्राउन प्रिंस सलमान ने दिया ये जवाब?

Israel-Hamas conflict News: क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय से फोन पर इस संकट के बारे में बात की है. 

Israel-Hamas Conflict: इजराइल-फिलिस्तीन में से किसके साथ है सऊदी अरब, क्राउन प्रिंस सलमान ने दिया ये जवाब?

World News In Hindi: सऊदी अरब के वास्तविक शासक क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास कहा कि वह इजरायल पर हमास के अप्रत्याशित हमले के बाद संघर्ष को बढ़न से रोकने का काम कर रहे हैं. एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक सऊदी राज्य मीडिया ने मंगलवार तड़के यह जानकारी दी.

आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंस मोहम्मद ने अब्बास से यह भी कहा कि  'सऊदी अरब 'फिलिस्तीनी लोगों के अपने अधिकार हासिल करने, न्यायपूर्ण और स्थायी शांति प्राप्त करने में उनके साथ खड़ा रहेगा.'

प्रिंस मोहम्मद ने पहले भी दिया था फिलिस्तीन को समर्थन
हालांकि प्रिंस मोहम्मद ने पिछले महीने फॉक्स न्यूज़ से कहा था कि फिलिस्तीनी मुद्दा सऊदी अरब के लिए 'बहुत महत्वपूर्ण' है. उन्होंने ने कहा, 'हमें इसे हल करने की जरूरत है. हमें फिलिस्तीनियों के जीवन को आसान बनाने की जरूरत है.'

विश्लेषकों का कहना है कि सामान्यीकरण की दिशा में किसी भी प्रगति को इस चल रही लड़ाई से भारी झटका लगा है.

एसपीए की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंस मोहम्मद ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय से फोन पर संकट के बारे में बात की है।

बता दें शनिवार को सशस्त्र फिलिस्तीनी समूह हमास द्वारा अभूतपूर्व हमले के बाद इजराइल द्वारा गाजा पट्टी पर युद्ध की थी.

इजरायली सेना ने किया ये दावा
इस बीच एपी ने खबर दी है कि इजरायली सेना ने देश के दक्षिणी हिस्से में ज्यादातर जगहों पर फिर से नियंत्रण कर लेने का दावा करते हुए कहा कि हमास के करीब 1500 आतंकवादियों के शव इजरायली क्षेत्र में पाए गए हैं. सेना ने दावा किया कि एक अप्रत्याशित हमले के बाद जारी युद्ध के चौथे दिन सीमा पर पूर्ण नियंत्रण पा लिया गया है।

सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेक्ट ने बताया कि देर रात से हमास का एक भी आतंकवादी इजराइल में दाखिल नहीं हुआ है हालांकि घुसपैठ अभी भी संभव हो सकती है।

बीते चार दिनों में इजराइल ने 900 सैनिकों और नागरिकों के मारे जाने की और फलस्तीनी अधिकारियों ने गाजा और वेस्ट बैंक में करीब 700 लोगों की मौत की सूचना दी है।

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news