Russia-Ukraine War: पुतिन जिंदा हैं या नहीं? जेलेंस्की बोले- कैसे करें यकीन, किया ये बड़ा दावा
Advertisement

Russia-Ukraine War: पुतिन जिंदा हैं या नहीं? जेलेंस्की बोले- कैसे करें यकीन, किया ये बड़ा दावा

Volodymyr Zelenskyy's Statement: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के बारे में चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने पुतिन के जिंदा होने पर ही सवाल उठा दिया है.

पुतिन जिंदा हैं या नहीं

Vladimir Putin's Health Update: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 11 महीने पूरे होने वाले हैं और इस बीच यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को लेकर बड़ा दावा किया है, जिसने दुनिया को चौंका दिया है. दरअसल वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये पक्का नहीं है. जेलेंस्की ने पुतिन के अस्तित्व को लेकर सवाल उठाए हैं. स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) के कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते वक्त उन्होंने ये बात कही. रूस ने भी जेंलेस्की के इस दावे पर पलटवार किया है.

जेलेंस्की ने किया ये बड़ा दावा

बता दें कि ये दावा पहले भी कई बार किया जा चुका है कि पुतिन किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. लेकिन अब जो दावा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने किया है वह चौंकाने वाला है. वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बात किससे करूं. पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये भी पक्के से नहीं कहा जा सकता है. अगर वो नहीं हैं तो फैसले कौन ले रहा है?

सार्वजनिक रूप से कम दिखे पुतिन

गौरतलब है कि रूसी राष्ट्रपति के पहले के मुकाबले पब्लिक के सामने कम आने के बीच जेलेंस्की ने ये दावा किया है. हालांकि, इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है. उनके स्वास्थ्य को लेकर उठे सवालों के बाद से वो सार्वजनिक रूप से कम ही दिखाई दिए हैं. पुतिन इस बार, बर्फीले पानी में पारंपरिक रूप से डुबकी लगाने के Orthodox Epiphany के मौके पर भी नहीं दिखाई दिए. यूक्रेनी अब इसी को मुद्दा बना रहे हैं.

क्या पुतिन की सेहत नहीं है ठीक?

हालांकि, कुछ लोगों ने ये अंदाजा भी लगाया है कि पुतिन की उम्र अब 70 साल हो चुकी है और अब उनकी तबीयत अब पहले की तरह ठीक नहीं है. हो सकता है कि इसी वजह से अब तक पुतिन की बर्फीले पानी में डुबकी लगाने की तस्वीर सामने नहीं आई है. वहीं, जेलेंस्की को जवाब देते हुए रूस की तरफ से कहा गया है कि जेलेंस्की कभी भी पुतिन और रूस के अस्तित्व को पसंद नहीं करेंगे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news