US महिला ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड; लगातार 23 दिनों तक अल्ट्रामैराथन में दौड़ी
Advertisement

US महिला ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड; लगातार 23 दिनों तक अल्ट्रामैराथन में दौड़ी

Ultramarathon: मेगन कैसिडी ने अब तक 100 से अधिक मैराथन पूरी की हैं, जिनमें के प्रतिष्ठित मैराथन शामिल हैं. 2024 में टोक्यो और न्यूयॉर्क मैराथन को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद उन्हें रनर्स 6-स्टार मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

US महिला ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड; लगातार 23 दिनों तक अल्ट्रामैराथन में दौड़ी

US News: फ्लोरिडा के किसिम्मी की रहने वाली मेगन कैसिडी ने लगातार सबसे ज्यादा दिनों तक अल्ट्रा मैराथन दौड़ने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. उसने 23 दिनों के दौरान दौड़ पूरी की और 31.1 मील, या लगभग 50 किलोमीटर की दूरी तय की.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, ‘अल्ट्रा मैराथन दौड़ (महिला) के लिए सबसे अधिक 23 दिन तक चलने का रिकॉर्ड 17 दिसंबर, 2022 से 8 जनवरी, 2023 तक ऑरलैंडो, फ्लोरिडा, यूएसए में मेगन कैसिडी (यूएसए) द्वारा हासिल किया गया.’

22 दिनों का था पिछला रिकॉर्ड
कैसिडी ने 22 दिनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया और बहुत अधिक समय तक चलने का इरादा किया, लेकिन उसे काम पर लौटने के लिए अपनी कोशिश को बीच में रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा.

कैसिडी ने कहा, ‘हर दिन इस तरह दौड़ना, इतना बुरा नहीं है क्योंकि आप इसके साथ बने रहते हैं. ऐसे दिन होते हैं जब अकेला महसूस करते हैं. लेकिन मैं एक बिब पहनती थी और लोगों को बताती थी कि मैं क्या कर रही हूं, और लोगों को इसके बारे में सुनना अच्छा लगा.’

कैसिडी ने उस आहार पर भी चर्चा की जो वह दौड़ने के दौरान करती थी. उसने यह भी बताया कि कैसे उसके पार्टनर ने उसे हर दिन कम से कम एक चौथाई लसग्ना का सेवन करने के लिए प्रोत्साहित किया.

100 अधिक मैराथन पूरी की
कैसिडी ने अब तक 100 से अधिक मैराथन पूरी की हैं, जिनमें के प्रतिष्ठित मैराथन शामिल हैं. 2024 में टोक्यो और न्यूयॉर्क मैराथन को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद उन्हें रनर्स 6-स्टार मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news