US: निक्की हेली का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान को बताया एक दर्जन आतंकी संगठनों का घर
Advertisement
trendingNow11593172

US: निक्की हेली का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान को बताया एक दर्जन आतंकी संगठनों का घर

Nikki Haley News: हेली लगातार अमेरिकी विदेश नीति पर बात कर रही हैं. रविवार को ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ के लिए लिखे गए एक लेख में उन्होंने कहा था कि सत्ता में आने पर वह अमेरिका से नफरत करने वाले चीन और पाकिस्तान जैसे देशों के लिए वित्तीय मदद बंद कर देंगी.

US: निक्की हेली का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान को बताया एक दर्जन आतंकी संगठनों का घर

US News: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद सख्त रवैया अपनाया हुआ है. वह लगातार पाकिस्तान की आलोचना कर रही है. उन्होंने घोषणा की  है कि अगर वह सत्ता में आई तो अमेरिका द्वारा पाकिस्तान और कुछ अन्य देशों को दी जारी आर्थिक मदद बंद करे देंगी. हेली ने अब पाकिस्तान को एक दर्जन आतंकी संगठनों का घर बता दिया है.  

हेली ने बुधवार को ट्वीट किया, 'पाकिस्तान में कम से कम एक दर्जन आतंकवादी संगठन मौजूद हैं. उसे किसी तरह की मदद नहीं मिलनी चाहिए. ' बता दें पिछले कुछ दिन से हेली अमेरिकी विदेश नीति पर बात करती रही हैं और उन्होंने जोर देकर कहा है कि अमेरिका को चीन व रूस के मित्र तथा सहयोगी देशों को कोई वित्तीय सहायता नहीं देनी चाहिए.

हेली के निशाने पर पाकिस्तान
मंगलवार को पूर्व राजदूत ने ट्वीट किया, ‘एक कमजोर अमेरिका बुरे लोगों का भुगतान करता है: पिछले साल अकेले पाकिस्तान, इराक और जिम्बाब्वे को करोड़ों दिए. एक मजबूत अमेरिका दुनिया का एटीएम नहीं होगा.’

हेली ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘अमेरिका दुनिया का एटीएम नहीं हो सकता. राष्ट्रपति के रूप में, मैं विदेश नीति को ठीक करना सुनिश्चित करूंगी, अपने दुश्मनों को पैसा भेजना बंद करने की हमारी योजनाओं पर और अधिक ..."

इससे पहले, रविवार को ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ के लिए लिखे गए एक लेख में हेली ने कहा था कि वह सत्ता में आने पर अमेरिका से नफरत करने वाले चीन और पाकिस्तान जैसे देशों के लिए वित्तीय मदद बंद कर देंगी.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news