ओसामा बिन लादेन को गोली मारने का दावा करने वाला पूर्व US नेवी सील गिरफ्तार, क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow11844223

ओसामा बिन लादेन को गोली मारने का दावा करने वाला पूर्व US नेवी सील गिरफ्तार, क्या है मामला?

US Crime News:  पूर्व नेवी सील रॉबर्ट ओ'नील को टेक्सास में गिफ्तार किया गया. उन पर बुधवार को फ्रिस्को में मामला दर्ज किया गया और उसी दिन उन्हें 3,500 अमेरिकी डॉलर के बांड पर रिहा कर दिया गया.

फोटो साभार: ANI

World News in Hindi: पूर्व अमेरिकी नेवी सील, जिसने 2011 में ओसामा बिन लादेन को मारने का दावा किया था, को पिछले सप्ताह की शुरुआत में टेक्सास में गिरफ्तार किया गया था. द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट ओ'नील पर शारीरिक चोट पहुंचाने और सार्वजनिक रूप से नशे में रहने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, हालांकि जेल रिकॉर्ड में केवल हमले के आरोप को दर्ज किया गया.

पूर्व नेवी सील पर बुधवार (23 अगस्त) को फ्रिस्को में मामला दर्ज किया गया और उसी दिन उन्हें 3,500 अमेरिकी डॉलर के बांड पर रिहा कर दिया गया. न्यूयॉर्क पोस्ट ने अमेरिकी राज्य टेक्सास के डलास-फोर्ट वर्थ क्षेत्र के अखबार द डलास मॉर्निंग न्यूज का हवाला देते हुए यह जानकारी दी.

2013 में सुर्खियों में आया था ओ'नील 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ओ'नील तब सुर्खियों में आए जब 2013 में उन्होंने इस्क्वायर को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया कि 2011 में पाकिस्तान में अमेरिकी गुप्त छापेमारी के दौरान 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को गोली उन्होंने मारी. उन्होंने अपने 2017 के संस्मरण ‘द ऑपरेटर’ में भी यह दावा दोहराया. हालांकि अमेरिकी सरकार ने कभी भी इस कहानी की पुष्टि या खंडन नहीं किया है.

इसके आलावा रॉबर्ट ने सीबीएस न्यूज़ के साथ एक इंटरव्यू कहा, ‘इसे छिपाकर रखना एक कठिन रहस्य है. हर किसी को गर्व था. मुझे लगता है कि यह स्पष्ट था कि हमने यह किया था.’

रॉबर्ट जे. ओ'नील का कानून से टकराव
हालिया यह पहली बार नहीं है कि ओ'नील किसी कानूनी विवाद में उलझे हों. कथित तौर पर कोविड-19 महामारी के बीच 2020 में मास्क पहनने से इनकार करने के कारण डेल्टा एयरलाइंस द्वारा उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

इससे पहले 2016 में अधिकारियों ने मोंटाना में नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में उसे पकड़ा गया था, लेकिन अभियोजकों ने बाद में आरोप हटा दिए.

(इनपुट – ANI )

 

Trending news