US: 5 बच्चों सहित परिवार के 7 सदस्यों की हत्या कर शख्स ने खुद को मारी गोली, राष्ट्रपति बाइडेन ने घटना पर जताया दुख
Advertisement

US: 5 बच्चों सहित परिवार के 7 सदस्यों की हत्या कर शख्स ने खुद को मारी गोली, राष्ट्रपति बाइडेन ने घटना पर जताया दुख

US Shooting: व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘बंदूक हिंसा के कारण बहुत से अमेरिकियों ने प्रियजनों को खो दिया या उनका जीवन हमेशा के लिए बदल गया, बंदूक हिंसा अमेरिका में बच्चों के लिए मौत का प्रमुख कारण है. 

US: 5 बच्चों सहित परिवार के 7 सदस्यों की हत्या कर शख्स ने खुद को मारी गोली, राष्ट्रपति बाइडेन ने घटना पर जताया दुख

US News: अमेरिका के उटाह (Utah) में एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने इस सप्ताह अपने घर के अंदर अपनी पत्नी, अपने पांच बच्चों और अपनी सास को गोली मार कर हत्या कर दी और उसके बाद खुद को भी गोली मार ली. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि सबूतों से पता चला है कि माइकल हाईट ने इनोक शहर (Enoch City) में स्थित घर के अंदर परिवार के सात अन्य सदस्यों की हत्या कर दी और फिर खुद को मार डाला.

अधिकारियों के अनुसार, हाईट की पत्नी, तौशा हाईट (40) के किसी व्यक्ति के साथ पहले से तय मुलाकात के लिए नहीं पहुंचने पर उस शख्स ने पुलिस से संपर्क किया जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को सभी आठ शवों की खोज की.

तौशा हाईट ने दी थी तलाक की अर्जी
द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार एक प्रेस ब्रीफिंग में, इनोक सिटी के मेयर जेफ्री चेसनट ने कहा कि तौशा हाईट ने 21 दिसंबर को माइकल हाईट से तलाक के लिए अर्जी दी थी,  तौशा हाईट की मां गेल अर्ल, (जो की मारी गईं),  इन कठिनाइयों के बीच मदद प्रदान कर रही थीं जिनका वे सामना कर रहे थे.’ अन्य पीड़ितों में हाईट के पांच बच्चे शामिल हैं - 17, 12 और 7 साल की लड़कियां, और 7 और 4 साल के लड़के.

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, इनोक शहर के पुलिस प्रमुख जैक्सन एम्स ने कहा कि पुलिस कुछ साल पहले "परिवार के साथ कुछ जांच में शामिल थी". एम्स ने उस जांच के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी जिसमें परिवार की भागीदारी थी.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जताया शोक
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में घोषणा की कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने गोलीबारी की घटना पर शोक जताया है, जिसमें घर में पांच बच्चों और कई वयस्कों की जान चली गई थी.

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रपति और प्रथम महिला एक दुखद शूटिंग के मद्देनजर इनोक शहर, उटाह समुदाय के साथ शोक में शामिल है, जिसमें कथित तौर पर पांच बच्चों और कई वयस्कों का जीवन चला गया.’

बयान में आगे कहा गया, ‘बंदूक हिंसा के कारण बहुत से अमेरिकियों ने प्रियजनों को खो दिया है या उनका जीवन हमेशा के लिए बदल गया है, और बंदूक हिंसा अमेरिका में बच्चों के लिए मौत का प्रमुख कारण है. सैंडी हुक त्रासदी के 10 साल पूरे होने के एक महीने से भी कम समय में, एक और सामूहिक गोलीबारी ने इनोक शहर में पांच और बच्चों के जीवन ले लिया.’

(इनपुट - ANI)

Trending news