Volodymyr Zelenskyy Car Accident: रूस से जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सड़क हादसे के शिकार, कार को दूसरे वाहन ने मारी टक्कर
Advertisement
trendingNow11352227

Volodymyr Zelenskyy Car Accident: रूस से जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सड़क हादसे के शिकार, कार को दूसरे वाहन ने मारी टक्कर

Ukraine-Russia War Latest Update: रूस और यूक्रेन के बीच जंग एक नए दौर में पहुंच गई है. जेलेंस्की ने रूसी कब्जे से हाल ही में छुड़ाए गए शहर इजिअम का बुधवार को दौरा किया और इसे अपने कब्जे में लेने को लेकर की गई कोशिशों के लिए सैनिकों का धन्यवाद दिया.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की की कार हादसे का शिकार हो गई. एक वाहन काफिले और उनके कार से टकरा गया. हालांकि राष्ट्रपति 'गंभीर रूप से घायल' नहीं हैं. जेलेंस्की के प्रवक्ता के हवाले से द कीव इंडिपेंडेंट ने यह जानकारी दी है. जेलेंस्की के प्रवक्ता ने 15 सितंबर को एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि एक वाहन राष्ट्रपति की कार और काफिले से टकरा गया. मीडिया पोर्टल के मुताबिक, हादसे के बाद जेलेंस्की की जांच की गई और डॉक्टरों ने बताया कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हैं. जेलेंस्की के साथ रहने वाले डॉक्टरों ने उनके ड्राइवर का भी इलाज किया और उन्हें एंबुलेंस में भेज दिया. प्रवक्ता ने कहा कि कानून प्रवर्तक इस हादसे की गंभीरता से जांच करेंगे. 

वहीं रूस और यूक्रेन के बीच जंग एक नए दौर में पहुंच गई है. जेलेंस्की ने रूसी कब्जे से हाल ही में छुड़ाए गए शहर इजिअम का बुधवार को दौरा किया और इसे अपने कब्जे में लेने को लेकर की गई कोशिशों के लिए सैनिकों का धन्यवाद दिया. शहर का सिटी हॉल भले ही जलकर तबाह हो चुका है, लेकिन यूक्रेन का झंडा अब वहां उसके सामने शान से लहरा रहा है. इजिअम का अधिकांश हिस्सा तबाह हो गया है. अपार्टमेंट इमारतें आग की लपटों से निकले धुएं से काली हो चुकी हैं और बीच-बीच में तोपों के हमलों से हिल चुकी हैं.

रूसी सैनिकों ने पिछले हफ्ते इस शहर को छोड़ दिया था, क्योंकि यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. कुछ दिन पहले ही यूक्रेन के सैनिकों ने देश के उत्तरपूर्वी खारकीव क्षेत्र के बड़े इलाकों को फिर से कब्जे में ले लिया था. यूक्रेनी सैनिकों ने हाल ही में जोरदार कार्रवाई की है, जिसके कारण वे खारकीव के आसपास के बड़े क्षेत्रों पर फिर से कब्जा करने में सफल रहे हैं, जो रूसी सेना के लिए बहुत बड़ा झटका है. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने बुधवार सुबह बताया कि पिछले 24 घंटों में यूक्रेन के सात क्षेत्रों में रूसी गोलाबारी में कम से कम सात नागरिक मारे गए और 22 घायल हो गए.

Trending news