इस लड़की के पास है दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता, कौन सी नस्ल का है..ये भी जान लीजिए
Advertisement

इस लड़की के पास है दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता, कौन सी नस्ल का है..ये भी जान लीजिए

Tallest Dog: इस कुत्ते को बकायदा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. एक बार तो यह कुत्ता दिखने में घोड़े जैसे दिखता है. इस रंग भी काफी आकर्षक है और यह कुत्ता किसी को भी दिखने में अच्छा लग सकता है.

इस लड़की के पास है दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता, कौन सी नस्ल का है..ये भी जान लीजिए

Guinness World Record: जानवरों में कुत्ता इंसान का सबसे सही साथी माना जाता है. यह वफादार माना जाता है साथ ही देखभाल भी करता है. दुनियाभर में कुत्ते की तमाम नस्लें पाई जाती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता कौन सा है. आइए इस बारे में जानते हैं और यह भी जानते हैं कि इस कुत्ते की खूबी क्या है और क्यों इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने सम्मानित किया है. यह कुत्ता अमेरिका के टेक्सास में मौजूद है. इसकी लंबाई एक मीटर से भी अधिक है. जो आधिकारिक तौर पर दुनिया के सबसे ऊंचे कुत्ते के रूप में रिकॉर्ड बना चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कुत्ते का नाम जीउस है और काफी पहले यह वायरल भी हो चुका है जिसमें उसकी हाइट के बारे में काफी चर्चा हुई थी. एक लड़की इस कुत्ते को टहलाती हुई दिखी तो सोशल मीडिया पर इस कुत्ते की खूबियों के बारे में चर्चा होने लगी. असल में जीउस नाम का यह कुत्ता एक ग्रेटडेन प्रजाति का है. कुत्तों की यह नस्ल अपने विशाल आकार के लिए जानी जाती है. यह कुत्ता ब्रिटनी डेविस का है. उन्होंने ऐसा कुत्ता पालने का सपना देखा था और उनका यह सपना तब सच हो गया, जब उनके भाई ने जीउस को गिफ्ट के तौर पर उन्हें दिया.

ग्रेटडेन प्रजाति के कुत्तों की डाइट भी काफी ज्यादा है. इसके अलावा जीउस आम कुत्तों से काफी अलग है. इसकी लंबाई 3 फीट 5.18 इंच है. कुछ समय पहले खुद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम पर जीउस का एक वीडियो भी साझा किया है. इस वीडियो में जीउस को छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है. दिखे में वाकई में यह काफी विशाल और लंबा है. 

जीउस को पाल रहीं ब्रिटनी का कहना है कि जीउस आम कुत्तों से काफी अलग है, लेकिन यह सबके साथ मिलकर रहता है. फिलहाल इस कुत्ते का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

Trending news