हर वक्त हथियारों से डराने वाले चीन को ताइवान ने दिखाया 56 इंच का सीना, टिकटॉक पर दो टूक जवाब
Advertisement
trendingNow12171323

हर वक्त हथियारों से डराने वाले चीन को ताइवान ने दिखाया 56 इंच का सीना, टिकटॉक पर दो टूक जवाब

Short Video Making App Tiktok : ताइवान ने Tiktok एप को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. ताइवान ने कहा कि चीन का ये एप खतरनाक है. ये एप ताइवान की राष्ट्रीय सूचना और संचार सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करता है.

Tiktok

TikTok : चीन के शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप TikTok को लेकर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. भारत और अमेरिका ने भी इस एप को देश में बैन करा दिया है. तो अब ताइवान ने भी इस एप को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. ताइवान ने कहा है कि चीन का ये एप एक खतरनाक है. ये एप ताइवान की राष्ट्रीय सूचना और संचार सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करता है.

ताइवान के डिजिटल मामलों के मंत्री ऑड्रे टेंग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TikTok को देश के लिए एक बड़ा खतरा घोषित किया है. टेंग ने इस बात पर जोर दिया कि TikTok चीन की एक कंपनी के जरिए ओपरेट किया जाता है और इससे देश की आंतरिक सुरक्षा को काफी खतरा है.

 

TikTok पहले से ही बैन

 

ताइवान ने बताया कि हाल ही में एक कानूनी सुनवाई के दौरान टेंग ने कहा, कि "हमने TikTok को एक खतरनाक प्रोडक्ट की लिस्ट में रखा है. इससे ताइवान की सुरक्षा को काफी खतरा था. जैसा ताइवान में हुआ ठीक वैसा ही कुछ अमेरिका ने भी किया था. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने हाल ही में TikTok की मूल कंपनी बाइटडांस को निशाना बनाते हुए एक विधेयक पारित किया है. बता दें कि ताइवान की सरकारी एजेंसियों में TikTok पहले से ही बैन है. 

 

2020 में भारत ने TikTok सहित 59 चीनी ऐप्स पर रोक लगाई 

 

बता दें, कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने अमेरिका में TikTok पर रोक लगाने के लिए एक विधेयक पारित किया है. कहा जा रहा कि इससे अमेरिका के लोगों के लिए समस्या बढ़ गई है. TikTok का यूज अमेरिका की 170 मिलियन जनता करती है.आलोचकों ने इसे अमेरिका की राष्ट्रीय-सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. कांग्रेसी ग्रेग मर्फी के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि 2020 में भारत ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए अपनी प्राथमिकता पर जोर देते हुए टिकटॉक सहित 59 चीनी-निर्मित ऐप्स पर रोक लगाई थी. 

 

 

 

 

Trending news