South Korea: सियोल की हैलोवीन पार्टी में पसरा मातम, 146 की दर्दनाक मौत, भगदड़.. हार्ट अटैक ने बिछा दी लाशें
Advertisement
trendingNow11416258

South Korea: सियोल की हैलोवीन पार्टी में पसरा मातम, 146 की दर्दनाक मौत, भगदड़.. हार्ट अटैक ने बिछा दी लाशें

South Korea News: साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन पार्टी (Halloween Party) के दौरान 146 लोगों की भगदड़ और ऑक्सीजन की कमी से हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. इस हादसे में तकरीबन 150 लोग घायल भी हुए हैं.

South Korea: सियोल की हैलोवीन पार्टी में पसरा मातम, 146 की दर्दनाक मौत, भगदड़.. हार्ट अटैक ने बिछा दी लाशें

South Korea Halloween Party: साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में दर्दनाक हादसे की खबर आई है. सियोल में हैलोवीन पार्टी (Halloween Party) के दौरान हार्ट अटैक पड़ने से 100 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. एएनआई ने योनहाप समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि दक्षिण कोरिया में हैलोवीन भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है. जिसमें 150 लोग घायल हुए हैं. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में पैक्ड हैलोवीन पार्टी के दौरान यह भगदड़ हुई. इस हैलोवीन पार्टी में एक लाख से अधिक लोग शामिल हुए थे. हताहतों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है. हैलोवीन मनाने के लिए दक्षिण कोरियाई राजधानी के मध्य जिले में भारी भीड़ के आने के बाद भगदड़ मच गई. बता दें कि COVID-19 प्रतिबंधों में ढील के बाद देश में यह सबसे बड़ा जमघट बताया जा रहा है. अधिकारियों को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत को लेकर कम से कम 81 कॉल मिली. 

146 लोगों की दर्दनाक मौत

दक्षिण कोरिया की योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फायरब्रिगेड अधिकारियों ने बताया कि हैलोवीन पार्टी भारी भीड़ इकठ्ठा हुई. सियोल के इटावन में ये पार्टी आयोजित की गई थी. भीड़ ज्यादा होने से वहां भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 146 लोगों की मौत हो गई. ज्यादातर मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. पार्टी में बेहोश होकर गिरे लोगों को सीपीआर दिया गया. इमरजेंसी डिपार्टमेंट में 80 से ज्यादा लोगों के कॉल आए, जिसमें बताया गया कि लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

करीब 1 लाख लोग थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक, कोरोना महामारी के बाद दो साल बाद सियोल में आउटडोर नो-मास्क हेलोवीन पार्टी आयोजित की गई थी. इस पार्टी में करीब 1 लाख लोग मौजूद थे.

क्या है हेलोवीन फेस्टिवल?

बता दें कि हेलोवीन फेस्टिवल दुनिया के कई शहरों में मनाया जाता है. खासतौर पर ये फेस्टिवल पश्चिमी देश मनाते हैं. लेकिन अब दुनिया के बाकी हिस्सों में भी इसे मानाया जाने लगा है. इस फेस्टिवल के दौरान रात को चांद अपने नए अवतार में दिखाई देता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news