रूसी सांसद ने दी अमेरिकी राज्य अलास्का पर मिसाइल हमले की धमकी, कहा- ‘मैं आपको याद दिला दूं कि...’
Advertisement
trendingNow11715668

रूसी सांसद ने दी अमेरिकी राज्य अलास्का पर मिसाइल हमले की धमकी, कहा- ‘मैं आपको याद दिला दूं कि...’

Ukraine War: रूसी सांसद के बयान की क्लिप को यूक्रेन के आंतरिक मामलों के पूर्व उप मंत्री एंटोन हेराशचेनक ने शुक्रवार को ट्विटर पर पोस्ट किया था. बता दें शुक्रवार को ही यूएस सीनेटर लिंडसे ग्राहम कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमिर ज़ेलेंस्की से मिले थे.

रूसी सांसद ने दी अमेरिकी राज्य अलास्का पर मिसाइल हमले की धमकी, कहा- ‘मैं आपको याद दिला दूं कि...’

Russia US Relations: रूस के राज्य ड्यूमा के डिप्टी एंड्री गुरुल्योव ने सरकारी टीवी पर बात करते हुए  अमेरिकी राज्य अलास्का पर मिसाइल हमले की धमकी दे दी. यह पूछे जाने पर कि रूस को अलास्का पर हमला क्यों करना चाहिए, एंड्री गुरुल्योव ने जवाब दिया ‘उन्हें डराने के लिए.’ बता दें मास्को  यूक्रेन पर हमले बाद से यूक्रेन की मदद करने के लिए अमेरिका की आलोचना करता रहा है.

गुरुल्योव ने कहा, ‘टेक्सास पर हमला करने की जरुरत नहीं है. हमारे पास एक रणनीतिक परमाणु बल है, जिसके दायरे में अमेरिकी क्षेत्र आता है. मैं आपको याद दिला दूं, जलडमरूमध्य के उस पार अलास्का है.’

गुरुल्योव ने यह टिप्पणी एक राज्य-संचालित रूसी समाचार शो में की. इस शो को ओल्गा स्केबेयेवा ओल्गा होस्ट कर रहीं थीं. स्केबेयेवा एक ऐसी टिप्पणीकार जो अपने प्रोपेगेंडा के लिए जानी जाती हैं. उन्हें ‘पुतिन टीवी की आयरन डॉल’ निकनाम  से भी जाना जाता है.

यूक्रेन के पूर्व मंत्री ने बयान की क्लिप की पोस्ट
 ‘द सन’ के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि शो पर चौंकाने वाली टिप्पणियां कब की गईं, लेकिन क्लिप को यूक्रेन के आंतरिक मामलों के पूर्व उप मंत्री एंटोन हेराशचेनक ने शुक्रवार को ट्विटर पर पोस्ट किया था. बता दें शुक्रवार को ही यूएस सीनेटर लिंडसे ग्राहम कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमिर ज़ेलेंस्की से मिले थे.

लिंडसे ग्राहम ने की यूक्रेन की तारीफ
अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने रविवार को यूक्रेन के लिए उनके समर्थन को लेकर की  गई रूसी आलोचना खारिज कर दिया. उन्होंने वाशिंगटन द्वारा प्रदान की गई मदद से रूसी हमले का मुकाबला करने के लिए यूक्रेनियन की भावना की प्रशंसा की थी. उन्होंने अमेरिकी मदद को ‘अब तक का सबसे अच्छा खर्च’ बताया.

ग्राहम ने कहा कि वह युद्ध के 457 वें दिन पर दौरा कर रहे थे जिसे रूस ने माना था कि तीन दिनों के भीतर पूरा हो जाएगा.

Trending news