Nikki Haley: जो बाइडेन की हो जाएगी मौत, हैरिस बनेंगी राष्ट्रपति; निक्की हेली के बयान पर बवाल
Advertisement
trendingNow11671619

Nikki Haley: जो बाइडेन की हो जाएगी मौत, हैरिस बनेंगी राष्ट्रपति; निक्की हेली के बयान पर बवाल

Nikki Haley shocking remarks: अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनावों को लेकर बवाल मचा है. ट्रंप और बाइडेन की जुबानी जंग से इस बार निक्की हेली ने ऐसा बयान दिया है जिससे जो बाइडेन के समर्थक अंदर तक हिल गए हैं.

Nikki Haley: जो बाइडेन की हो जाएगी मौत, हैरिस बनेंगी राष्ट्रपति; निक्की हेली के बयान पर बवाल

US Presidential Election 2024: अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की गर्मी अभी से कुछ राजनेताओं के सिर पर चढ़कर बोल रही है. रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के नेता जमकर एक-दूसरे के खिलाफ हमलावर हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन हों या उनके पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप दोनों एक बार फिर से चुनावी समर में ताल ठोकने को तैयार हैं. दोनों अपनी उम्र और कार्यशैली को लेकर विरोधियों के निशाने पर हैं. इस बीच चुनावी रेस में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली ने एक विवादित बयान दे दिया है.

'मर जाएंगे बाइडेन तो कौन बनेगा राष्ट्रपति'

दरअसल निक्की हेली ने दावा किया कि अगर जो बाइडन 2024 का चुनाव जीते तो 5 साल के भीतर उनकी मौत हो जाएगी और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस उनकी जगह देश की राष्ट्रपति बन जाएंगी. फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में हेली ने यह बयान दिया, जिसके बाद अमेरिका की सियासी गलियों में बवाल मच गया है. हेली ने आगे ये भी कहा कि अगर बाइडन को दूसरे कार्यकाल के लिए वोट दिया जाता है तो उनके समर्थकों को 'राष्ट्रपति के रूप में हैरिस' की उम्मीद करनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'यह मानना कि वह 86 साल की उम्र तक राष्ट्रपति बने रहेंगे, मुझे नहीं लगता कि संभव है.' 

अपनी दावेदारी को लेकर कही ये बात

हेली ने अपने कैंपेन में उम्र और क्षमता को एक प्रमुख मुद्दा बनाया है. उनका कहना है कि 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं की मानसिक योग्यता परीक्षा लेनी चाहिए. 

उम्र को लेकर क्या बोले बाइडेन

दूसरी ओर बाइडेन ने अपनी उम्र से जुड़ी चिंताओं को खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं. व्हाइट हाउस उन्हें एक्टिव और फिट दिखाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. उनकी यात्राओं की जानकारी साझा की जा रही है और उनके जॉगिंग करते हुए वीडियो भी जारी किए जा रहे हैं. दरअसल वो कभी-कभी लंगड़ा कर चलते हैं, कुछ दिन पहले वो एयर फ़ोर्स वन पर सवार होने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ते हुए फिसल गए थे, और कई बार कुछ सवालों का जवाब देते-देते वो चुप हो गए, जिसके बाद उनकी उम्र और फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे थे. 

जब कुछ डेमोक्रेट्स नेताओं ने बाइडेन की उम्र और गिरती सेहत के बारे में चिंता जताई तो उसके बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सन येओल के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाइडेन ने कहा उम्र तो बस एक नंबर है, जो उनके काम करने की राह में रोड़ा नहीं है.

Trending news