Queen Elizabeth के ताबूत के पास गश्त खाकर गिरा रॉयल गार्ड, देखें वीडियो
Advertisement

Queen Elizabeth के ताबूत के पास गश्त खाकर गिरा रॉयल गार्ड, देखें वीडियो

Royal Guard Faints Video Viral: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक गार्ड महरानी एलिजाबेथ के ताबूत के पास गिरकर बेहोश हो गया. पूरी खबर क्या है आइए जानते हैं.

फाइल फोटो

Royal Guard Faints: सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक रॉयल गार्ड क्वीन एलिजाबेथ के कॉफिन के बगल गिरकर बेहोश हो गया है. इस वीडियो को 9 News Sydney के ट्विटर हैंडल ने शेयर किया है. 

क्या दिखया गया है वीडियो में

वीडियो में दिखाया गया है कि काले यूनीफार्म में एक रॉयल गार्ड पहले अपनी जगह पर खड़े होकर लड़खड़ता है उसके कुछ सेकेंड्स बाद क्वीन एलिजाबेथ के ताबूत के पास गिर कर बेहोश हो जाता है. फिर तीन गार्ड उसे आकर उसे उठाते हैं और इमरजेंसी ऐड देते हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अभी कहां पर है क्वीन एलिजाबेथ का ताबूत
क्वीन एलिजाबेथ के कॉफिन को शाही ध्वज (रॉयल स्टैंडर्ड) से लपेट कर वेस्टमिंस्टर हॉल (Westminister Hall) में रखा गया है जिसे इनके अंतिम संस्कार तक वहां रखा जाएगा. इनका अंतिम संस्कार सोमवार को है. New York Post के अनुसार कॉफिन को बुधवार को बकिंघॅम पैलस ( Buckingham Palace ) से वेस्टमिंस्टर हॉल( Westminister Hall) ले जाया गाया है. रस्मी यात्रा के दौरान किंग चार्ल्स तृतीय यूनिफार्म में हाथ में फील्ड मार्शल की बैटन लेकर कॉफिन के पीछे चल रहे थे. उनकी बहन प्रिंसेस एनी, इसके अलावा उनके दोनों भाई प्रिंस एंड्रयू और प्रिंस एडवर्ड, और उनके बड़े बेटे प्रिंस विलियम भी यात्रा में मौजूद थे. ताबूत को घोड़ों वाली तोप गाड़ी में रखा गया और लंदन की सड़कों से गुजारा गया, जिसे देखने के लिए हजारों शोक संतप्त लोग खड़े थे

कब हुई थी मृत्यु

ब्रिटिश क्वीन ने आखिरी सांस 8 सितंबर को बॅल्मॉरल कासल (Balmoral Castle) मे स्कॉटलैंड में ली थी. क्वीन एलिजाबेथ की मृत्यु 96 साल की उम्र में हुई थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

 

 

 

Trending news