Akshata Murthy Pic: ऋषि सुनक के ब्रिटेन के PM बनने की चर्चा के बीच वायरल हुई पत्नी की यह तस्वीर, जानें क्या है इसका सच
Advertisement
trendingNow11248857

Akshata Murthy Pic: ऋषि सुनक के ब्रिटेन के PM बनने की चर्चा के बीच वायरल हुई पत्नी की यह तस्वीर, जानें क्या है इसका सच

Britain New PM: बोरिस जॉनसन की कैबिनेट में वित्त मंत्री रह चुके भारतीय मूल के ऋषि सुनक का नाम अगले पीएम की रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है. इस बीच उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की एक तस्वीर की चर्चा खूब हो रही है. इस फोटो में वह चाय की ट्रे लेकर बाहर आती दिख रही हैं. जानते हैं क्या है ये पूरा मामला

अक्षता मूर्ति की वायरल तस्वीर

Rishi Sunak Wife Akshata Murthy Viral Pic: बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. उनके रिजाइन करते ही अब नए प्रधानमंत्री को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं हैं. हर कोई जानना चाहता है कि ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. इस बीच कई संभावित नामों की चर्चा खूब हो रही है. इसमें सबसे आगे ऋषि सुनक का नाम है, जो बोरिस जॉनसन के कार्यकाल में वित्त मंत्री रह चुके हैं. ऋषि सुनक की चर्चा के बीच उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. इस दौरान उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह एक ट्रे में चाय और स्नैक्स लेकर जाती दिख रहीं हैं. कई लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर यह तस्वीर कहां की है. आइए आपको बताते हैं इस फोटो की हकीकत.

5 जुलाई को ऋषि सुनक ने दिया था इस्तीफा

दरअसल, बोरिस जॉनसन सरकार पर पिछले कुछ महीनों में लगातार सवाल उठ रहे थे. इससे पहले रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति का नाम ब्रिटेन में काफी उछला था. दरअसल, अक्षता मूर्ति इन्फोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं. ऐसे में उनकी भी कंपनी में हिस्सेदारी है. यह कंपनी रूस में भी ऑपरेट हो रही थी. ऐसे में विपक्ष ने ऋषि सुनक पर भी खूब हमला किया था. हालांकि तब उन्होंने अपनी पत्नी का खुलकर बचाव किया था, लेकिन बोरिस जॉनसन सरकार पर उठ रहे सवालों की वजह से ऋषि सुनक ने 5 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये है वायरल फोटो का सच

ऋषि सुनक के इस्तीफे के बाद 6 जुलाई को कुछ पत्रकार और फोटोग्राफर उनके लंदन स्थित घर के बाहर खड़े होकर उनका इंतजार कर रहे थे. इस दौरान ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति पत्रकारों के लिए हाथ में चाय और स्नैक्श से भरी ट्रे लेकर बाहर आईं और सभी की मेहमाननवाजी की. इसके बाद उनकी यह फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कुछ लोगों ने अक्षता की मेहमाननवाजी की तारीफ की तो कुछ लोगों ने उस चाय मग की कीमत पर ध्यान दिया. कई यूजर्स ने उसे एमा लेसी मग बताया और कहा कि इसके एक कप की कीमत 38 पाउंड यानी तकरीबन 3600 रुपये है.

बोरिस जॉनसन से भी हुई तुलना

वहीं अक्षता मूर्ति की इस तस्वीर की तुलना बोरिस जॉनसन की उस तस्वीर से भी हुई, जिसमें 2018 में वह पत्रकारों के लिए ठीक इसी तरह खुद चाय लेकर आए थे. तब बोरिस प्रधानमंत्री नहीं थे. ऐसे में कुछ लोग सोशल मीडिया पर दोनों तस्वीरों की तुलना करते हुए कह रहे हैं कि लगता है अब सुनक भी पीएम बन जाएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news