राजराजेश्‍वर गुरुजी ने ब्रिटिश PM ऋषि सुनक को दिया आशीर्वाद, गिफ्ट में दिया 'श्री यंत्र'
Advertisement

राजराजेश्‍वर गुरुजी ने ब्रिटिश PM ऋषि सुनक को दिया आशीर्वाद, गिफ्ट में दिया 'श्री यंत्र'

 GG2 लीडरशिप और डायवर्सिटी इवेंट के अवसर पर मुलाकात के दौरान उन्‍होंने ब्रिटिश पीएम को रुद्राक्ष की माला और श्री यंत्र उपहार के रूप में दिया. दोनों ही लोगों के मध्‍य सनातन धर्म के सिद्धांतों पर चर्चा भी हुई. 

राजराजेश्‍वर गुरुजी ने ब्रिटिश PM ऋषि सुनक को दिया आशीर्वाद, गिफ्ट में दिया 'श्री यंत्र'

लंदन: प्रसिद्ध संत और इंटरनेशनल सिद्धाश्रम के प्रमुख राजराजेश्‍वर गुरुजी ने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को आशीर्वाद देते हुए उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और समृद्धि की कामना की. GG2 लीडरशिप और डायवर्सिटी इवेंट के अवसर पर हुई मुलाकात के दौरान उन्‍होंने ब्रिटिश पीएम को रुद्राक्ष की माला और श्री यंत्र उपहार के रूप में दिया. दोनों ही लोगों के मध्‍य सनातन धर्म के सिद्धांतों पर चर्चा भी हुई. 

GG2 लीडरशिप और डायवर्सिटी इवेंट का आयोजन कल्‍पना और शैलेश सोलंकी ने पार्क प्‍लाजा होटल में किया. पीएम ऋषि सुनक समेत कई सम्‍मानित शख्सियतों को अवार्ड सेरेमनी में उनके उल्‍लेखनीय योगदान के लिए सम्‍मानित और पुरस्‍कृत किया गया. 

एशियाई पहचान के साथ ब्रिटिश पीएम बनने तक के ऋषि सुनक की उपलब्धियों के लिए उनको GG2 हैमर अवॉर्ड दिया गया. इस महत्‍वपूर्ण मौके पर राजराजेश्‍वर गुरुजी की उपस्थिति सांस्‍कृतिक विचार विनिमय के साथ-साथ उनकी प्रवासी हिंदू समुदाय में गहरी पैठ को दर्शाता है. 

सनातन धर्म परंपरा के वाहक के रूप में गुरुजी हिंदू संस्‍कृति, त्‍योहारों के प्रचार-प्रसार में लगे हैं. इसकी बानगी उनके हैरो स्थित आश्रम में देखी जा सकती है जहां वो श्रद्धालुओं के साथ हिंदू तीज-त्‍योहारों को बड़े उत्‍साह और आनंद के साथ मनाते हैं.

राजराजेश्वर गुरुजी कौन हैं?

गुजरात में जन्मे राजराजेश्वर गुरुजी पिछले कुछ दशकों से इंग्लैंड की धरती पर सनातन धर्म के रक्षक हैं. वह एक आध्यात्मिक संत हैं, हिंदू समुदाय के धार्मिक प्रतिनिधि हैं. उनके संपर्क में रहते हैं. गुरुजी लाखों हिंदू भक्तों को ज्ञान की गंगा में डुबकी लगाने के लिए प्रवचन करते हैं. वो सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. वह वैश्विक शांति और मानवाधिकारों के लिए भी काम करते हैं.

बागेश्‍वर धाम से नाता
बागेश्‍वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री से गुरुजी का आत्‍मीय बंधुत्‍व का नाता है. इसको इस बात से भी समझा जा सकता है कि पिछले दो वर्षों में धीरेंद्र शास्‍त्री लंदन आए हैं और लाखों श्रद्धालुओं को अपने प्रवचन का लाभ दिया है. अपनी पिछली यात्रा के दौरान शास्‍त्री जी ने लंदन दोबारा आने का वादा किया था लेकिन अभी इस साल इस आशय की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. 

इसी तरह गुरुजी बागेश्‍वर धाम में 151 कन्‍याओं के सामूहिक विवाह आयोजन का कार्यक्रम भी करा रहे हैं जो उनकी सामाजिक कल्‍याण की प्रतिबद्धता को उल्‍लेखित करता है.

Trending news