Russian military blogger: पुतिन के समर्थक ब्लॉगर को कैफे में मिला तोहफा, खोलते ही हो गया ब्लास्ट
Advertisement
trendingNow11637248

Russian military blogger: पुतिन के समर्थक ब्लॉगर को कैफे में मिला तोहफा, खोलते ही हो गया ब्लास्ट

Vladlen Tatarsky Blogger Death: सेंट पीटर्सबर्ग के एक कैफे में हुए धमाके में रूसी सेना के ब्लॉगर की मौत हो गई. उन्हें तोहफे के बॉक्स में बम रखकर दिया गया था. जैसे ही उन्होंने उसे खोला वो ब्लास्ट हो गया.

Russian military blogger: पुतिन के समर्थक ब्लॉगर को कैफे में मिला तोहफा, खोलते ही हो गया ब्लास्ट

St Petersburg cafe blast: रूस के सेंटपीटर्सबर्ग के एक कैफे में हुए धमाके में पुतिन की सेना के मशहूर ब्लॉगर व्लादलेन ततार्स्की की मौत हो गई. रविवार को हुए इस धमाके में ब्लॉगर व्लादलेन ततार्स्की के चिथड़े उड़ गए. रूसी न्यूज एजेंसी आरआईए ने मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि रूसी सैन्य ब्लॉगर को एक गिफ्ट दिया गया था. इस गिफ्ट के बॉक्स में ही बम रखा गया था. जब वो कैफे में बैठे थे, तभी ये बम ब्लास्ट हो गया.

रूस के गृह मंत्रालय ने की पुष्टि

रूस के गृह मंत्रालय ने ब्लास्ट में ब्लादलेन की मौत की पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार, स्ट्रीट बार कैफे में हुए इस धमाके में करीब 16 लोग घायल हो गए. सोशल  मीडिया पर धमाके का वीडियो वायरल हो गया. मशहूर ब्लॉगर व्लादलेन ततार्स्की रूस में काफी लोकप्रिय थे और टेलीग्राम पर उनके 560,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं.

रूसी हमले के समर्थक थे ब्लॉगर

उनका असली नाम मैक्सिम फोमिन था और वे यूक्रेन में रूसी आक्रमण के मुखर समर्थक थे. साल 2022 में उनके वीडियो काफी वायरल हुए थे. वो अकसर कहते सुने जा सकते थे कि हम सभी को हराएंगे और सभी का कत्ल कर देंगे. इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से कहा, 'इस घटना में व्लादलेन ततार्स्की नाम के सैन्य ब्लॉगर की मौत हो गई. धमाके में 16 लोग घायल हो गए.'

क्रेमलिन की सभा में शामिल हुए थे व्लादलेन

मशहूर ब्लॉगर व्लादलेन ततार्स्की ने पिछले सितंबर में क्रेमलिन में आयोजित भव्य समारोह में भी भाग लिया था. इसी समारोह में रूस ने यूक्रेन के आंशिक रूप से कब्जे वाले 4 इलाकों को अपने कब्जे में लेने की घोषणा की थी. सेंट पीटर्सबर्ग की एक वेबसाइट के अनुसार, कैफे वैगनर प्राइवेट आर्मी के संस्थापक येवगेनी प्रिगोझिन का था. वैगनर की आर्मी वर्तमान में यूक्रेन में रूसी सैनिकों के साथ लड़ रहे हैं.

जानबूझकर की गई हत्या?

अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि विस्फोट किसने करवाया या इसके लिए कौन जिम्मेदार था. हालांकि, सवाल उठने लगे हैं कि क्या ब्लॉगर को जानबूझकर निशाना बनाया गया था? अगर उसे जानबूझकर मारा गया है, तो यूक्रेन में युद्ध से जुड़े किसी व्यक्ति की रूसी धरती पर यह दूसरी हत्या होगी.

 

 

 

Trending news