Advertisement
photoDetails1hindi

Budget Friendly Foreign Trips: मामूली खर्चे में करें इन खूबसूरत देशों की यात्रा, ख्वाब नहीं रहेगा अब विदेश घूमना

Budget Foreign Trips: घूमना-फिरना अधिकतर लोगों को पसंद आता है. नई-नई जगहों पर जाना और चीजें एक्सप्लोर करना अच्छा लगता है. इसके अलावा विदेश की यात्रा (Foreign Trip) करना तो बहुत सारे लोगों का सपना होता है, लेकिन खर्चे के बारे में सोचकर कई लोग अपना मन बदल लेते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो ये खबर आपके लिए ही है. जान लीजिए कि कुछ ऐसे देश भी हैं जिनकी यात्रा आप काफी कम खर्च में भी कर सकते हैं. बस कुछ हजार खर्च करने से आप खूबसूरत देशों की यात्रा कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे कौन से देश हैं जिनकी यात्रा मामूली खर्च में की जा सकती है.

1/5

थाईलैंड जाना आपको बहुत पसंद आएगा. यहां जाने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने होंगे. बैंकॉक (Bangkok) की नाइटलाइफ आपको खूब पसंद आएगी. छुट्टियों में आप थाईलैंड की ट्रिप पर खूब आनंद ले सकते हैं. थाईलैंड जाने के लिए आपको फ्लाइट के टिकट के लिए लगभग 40 हजार रुपये खर्च करने होंगे. दक्षिण एशिया का ये देश घूमने के हिसाब से काफी किफायती है.

2/5

विदेश यात्रा के लिए भारत का पड़ोसी देश भूटान भी एक अच्छी डेस्टिनेशन हो सकती है. यहां के मठ और प्राकृतिक सौंदर्य को देखने में आपको खूब मजा आएगा. यहां घूमने की इतनी जगहें हैं कि अगर आप 4-5 दिन तक रुकते हैं तो भी सभी जगहों पर जाना आपके लिए मुमकिन नहीं होगा. भूटान जाने के लिए फ्लाइट के टिकट का अनुमानित किराया 20 हजार रुपये है. भूटान के तख्तसांग मठ को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं.

3/5

फिलीपींस जाना आपको खूब पसंद आएगा. यहां के बीच आपको खूब लुभाएंगे. अगर आप फिलीपींस घूमने जाएंगे तो आपका ऐसा मन करेगा कि वहीं रह जाएंगे. फिलीपींस के समुद्र तट पर्यटकों को बहुत पसंद आते हैं. अगर आप यहां ऑफ सीजन में जाते हैं तो ज्यादा खर्च भी नहीं होगा. यहां खाना-पीना भी ज्यादा महंगा नहीं है. अगर आप फ्लाइट से फिलीपींस जाते हैं तो आपको करीब 38 हजार रुपये खर्च करने पड़ंगे.

4/5

भारत से तुर्की जाना भी आपको बहुत पसंद आएगा. यहां का इस्तानबुल शहर पर्यटकों की पहली पसंद है. तुर्की में खाने-पीने और रहने का खर्च भी ज्यादा नहीं होता है. अगर आप भारत से तुर्की जाना चाहते हैं तो आपको फ्लाइट के टिकट के लिए करीब 35 हजार रुपये खर्च करने होंगे. अगर आप सस्ते में विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो तुर्की आपके लिए सबसे अच्छे ऑप्शन में से एक है.

5/5

बता दें कि साउथ-ईस्ट एशिया में स्थित देश कंबोडिया की यात्रा आप काफी कम बजट में कर सकते हैं. घूमने-फिरने के मामले में यह जगह काफी सस्ती मानी जाती है. कंबोडिया में ऐतिहासिक, आर्ट, वास्तुकला, धर्म और प्राकृतिक नजारों से जुड़ी कई ऐसी जगहें हैं जिन्हें देखना आपको बहुत पसंद आएगा. यहां रुकने और खाने-पीने में भी कम खर्च होता है. अगर आप भारत से कंबोडिया की यात्रा विमान से करते हैं तो करीब 35 रुपये का खर्च आ सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़