Watch: इस रेस्टोरेंट में फूड के लिए नहीं बल्कि थप्पड़ खाने आते हैं लोग, दुनिया भर में हुआ फेमस
Advertisement

Watch: इस रेस्टोरेंट में फूड के लिए नहीं बल्कि थप्पड़ खाने आते हैं लोग, दुनिया भर में हुआ फेमस

Japan News: इस रेस्टोरेंट में वेट्रेस कस्टमर के चेहरे पर अपनी हथेली से बार-बार थप्पड़ मारती हैं. इस सर्विस के लिए कस्टमर को 300 येन ($2) चुकाने होते हैं.  रेस्टोरेंट के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. 

Watch: इस रेस्टोरेंट में फूड के लिए नहीं बल्कि थप्पड़ खाने आते हैं लोग, दुनिया भर में हुआ फेमस

World News in Hindi: दुनिया भर के रेस्टोरेंट अक्सर अधिक से अधिक कस्टमर को आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं। कस्टमर को शानदार माहौल देने से लेकर कुछ स्वादिष्ट व्यंजन परोसने तक, रेस्टोरेंट कई तरह के प्रयोग करते हैं. हालांकि, जापान में, नागोया का एक रेस्टोरेंट अपने खाने की वजह से नहीं बल्कि अपनी एक विचित्र सर्विस की चलते महशूर हो गया.

शाचिहोको-या इजाकाया नामक (Shachihoko-ya izakaya) इस रेस्टोरेंट की वेट्रेस थप्पड़ों के साथ-साथ ग्राहकों का स्वागत करती हैं. यह रेस्टोरेंट नागोया के सबसे लोकप्रिय नाइटलाइफ़ क्वार्टर निशिकी सांचोम में स्थित है. यहां किमोनो-पोशाक पहने महिलाएं कस्टमर के चेहरे पर अपनी हथेली से बार-बार थप्पड़ मारती हैं. इस सर्विस के लिए कस्टमर को 300 येन ($2) चुकाने होते हैं.

लोग उनके गाल लाल करने के लिए उमड़ पड़ते हैं
ऐसा कहा जाता है कि रेस्टोरेंट का बिजनेस हाल के दिनों में काफी बढ़ गया. न सिर्फ जापानी पुरुष और महिलाएं बल्कि विदेशियों ने भी इस दर्दनाक अनुभव को आजमाने के लिए रेस्टोरेंट का रुख किया.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यदि ग्राहक किसी खास वेट्रेस से थप्पड़ खाना चाहता है, तो उसे इसके लिए 500 येन ($3.40) चुकाने होते हैं.

 

 

बताया जाता है कि थप्पड़ खाने के लिए बाद ग्राहक गुस्सा होने से अधिक उत्साहित नजर आए. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में यह भी दावा किया जाता है कि ऐसे दर्दनाक अनुभव के बाद कुछ लोगों को शांति भी महसूस हुई।

चीनी भाषा के मीडिया पब्लिकेशन लिबर्टी टाइम्स नेट की रिपोर्ट में दावा किया गया है, ‘जितना ज़ोर से महिला कर्मचारी ने उन्हें थप्पड़ मारा,  कस्टमर उतने ही अधिक उत्साहित हो गए.  उन्हें अधिक आराम महसूस हुआ और थप्पड़ मारने के लिए स्टाफ को शुक्रिया कहा.’

रेस्टोरेंट ने बंद की थप्पड़ सर्विस
हालांकि पिछले कुछ महीनों से रेस्टोरेंट ने यह थप्पड़ा मारने की सर्विस रोक दी है. बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट के कई वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन का ध्यान इस ओर जाने पर रेस्टोरेंट ने ऐसा किया. पिछले महीने रेस्टोरेंट ने सोशल मीडिया एक्स पर एक बयान जारी कर लोगों से अपील की कि वे थप्पड़ खाने की उम्मीद से यहां न आए.

Trending news