Pakistan: इमरान खान के घर पर होती थी आतंकियों की ट्रेनिंग.. मरियम नवाज ने क्यों लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow12350277

Pakistan: इमरान खान के घर पर होती थी आतंकियों की ट्रेनिंग.. मरियम नवाज ने क्यों लगाया ये आरोप

Pakistan News: पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने मंगलवार को दावा किया कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास का उपयोग ‘‘आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र’’ के रूप में किया गया.

Pakistan: इमरान खान के घर पर होती थी आतंकियों की ट्रेनिंग.. मरियम नवाज ने क्यों लगाया ये आरोप

Pakistan News: पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने मंगलवार को दावा किया कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास का उपयोग ‘‘आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र’’ के रूप में किया गया, जहां पेट्रोल बम बनाए गए और राज्य में हमलों की योजना बनाई गई.

इमरान खान पर गंभीर आरोप

मरियम ने दावा किया कि चार महीने की उस अवधि के दौरान खान ने नौ मई, 2023 को सरकारी भवनों और प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना बनाई, जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता ने पैर में चोट लगने का ‘‘नाटक’’ किया.

मरियम नवाज ने साधा निशाना

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में मरियम ने खान की पार्टी की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि यह समूह अराजकता पैदा करने और राज्य को नुकसान पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित करता है.

आतंकियों से जुड़े होने का आरोप

खबर के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने आरोप लगाया कि क्रिकेटर से राजनेता बने खान का लाहौर स्थित आवास ‘आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र’ बन गया.

इमरान की गिरफ्तारी पर भड़की थी हिंसा

खान को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा 19 करोड़ पाउंड के कथित भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार करने के बाद पिछले साल नौ मई को देशभर में व्यापक हिंसा भड़क गई थी. नौ मई के विरोध प्रदर्शन के दौरान पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने सेना मुख्यालय और स्मारकों सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया और तोड़फोड़ की.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news