Pakistan Elections: पाकिस्तान में 8 फरवरी को होगा आम चुनाव? कार्यवाहक पीएम ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow12067280

Pakistan Elections: पाकिस्तान में 8 फरवरी को होगा आम चुनाव? कार्यवाहक पीएम ने लिया ये फैसला

Pakistan Election: पाकिस्तान की जनता का मूड क्या है? कोई नहीं जानता. इमरान खान कह रहे हैं गेम फिक्स है. समय का पहिया घूमा तो PTI चीफ जेल में हैं. नवाज शरीफ घर पर आराम फरमा रहे हैं. इस्लामाबाद से लेकर कराची तक मानो मीर तकी मीर का यही शेर गूंज रहा है- इब्तिदा-ए-इश्क़ है रोता है क्या, आगे-आगे देखिए होता है क्या?

Pakistan Elections: पाकिस्तान में 8 फरवरी को होगा आम चुनाव? कार्यवाहक पीएम ने लिया ये फैसला

Pakistan News: पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ (Anwaar ul Haq Kakar) ने देश में आठ फरवरी को होने जा रहे आम चुनाव में निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए सात सदस्यीय समिति गठित की है. मीडिया की खबर में यह जानकारी दी गई. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि संचार, रेलवे तथा समुद्री मामलों के अंतरिम मंत्री शाहिद अशरफ तरार को समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है.

कमेटी में ये नाम शामिल

समिति के अन्य सदस्यों में गृह सचिव, चार प्रांतीय मुख्य सचिव शामिल हैं. सूचना के मुताबिक इस कमेटी को चुनाव में सुरक्षा इंतजाम की निगरानी, चुनावों के सुचारू संचालन के लिए प्रशासनिक व्यवस्था और समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा और समाधान करना जैसी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना है. काकड़ पर देश में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने की जिम्मेदारी है लेकिन उनपर सेना समर्थित राजनीतिक दलों के पक्ष में काम करने के लगातार आरोप लगते रहे हैं.

पीटीआई लगा रही मैच फिक्सिंग का आरोप

आरोप ये भी हैं कि चुनाव से पहले ही धांधली की जा रही है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में हैं और उन पर चुनाव लड़ने से रोक लगी हुई है. वहीं पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इस माह की शुरुआत में कहा था कि ‘चुनाव पूर्व धांधली’ के कारण देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कम है.

मुल्क की बागडोर संभालने लौटे हैं नवाज शरीफ?

पाकिस्तान की जनता का मूड क्या है? ये कोई नहीं जानता. इमरान खान कह रहे हैं कि गेम फिक्स है इसलिए नवाज लंदन से लौटे हैं और वो जेल में हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PMLN) के नेता शाहबाज शरीफ जो कुछ समय के लिए मुल्क की बागडोर संभाल चुके हैं वो लंबे समय से कह रहे थे कि भाई जान (नवाज शरीफ) आएंगे और पार्टी की नैया पार लगाने के साथ-साथ मुल्क की सरकार भी चलाएंगे.  

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news