Pakistan: इलेक्शन कमिशन के ऑफिस के बाहर धमाका, पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव
Advertisement

Pakistan: इलेक्शन कमिशन के ऑफिस के बाहर धमाका, पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव

Pakistan Election Commission Blast: पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के कराची ऑफिस की पार्किंग में एक  ‘बैग में एक ‘टाइमर’ के साथ आईईडी रखा था. 

Pakistan: इलेक्शन कमिशन के ऑफिस के बाहर धमाका, पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव

Pakistan Blast News:  पाकिस्तान के कराची में चुनाव आयोग के प्रांतीय कार्यालय के पास विस्फोटक से भरे एक बैग में धमाका हुआ. पुलिस ने बताया कि प्रांतीय कार्यालय की पार्किंग में एक बैग मिला, जिसके बाद उसे कूड़े में फेंक दिया गया और उसमें छोटा-सा धमाका हुआ. बैग में संवर्धित विस्फोटक उपकरण (आईईडी) था. बता दें देश में आठ फरवरी को आम चुनाव होना है.

पुलिस उपमहानिरीक्षक सैयद असद रजा ने कहा, ‘बैग में एक ‘टाइमर’ के साथ आईईडी रखा था और इसे रात नौ बजे से 10 बजे के बीच विस्फोट के लिए तैयार किया गया था लेकिन पार्किंग की सफाई कर रहे एक कर्मचारी ने बैग देखा और उसे इमारत के बाहर कूड़े में फेंक दिया.’

रजा ने बताया कि जब बैग को फेंका गया तो उसमें छोटा-सा धमाका हुआ लेकिन 400 ग्राम वजनी बम फटा नहीं. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

हो सकता था काफी नुकसान अगर...
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘ईसीपी का कार्यालय निशाने पर था और अगर बम में पार्किंग स्थल के भीतर विस्फोट होता तो इससे काफी नुकसान पहुंच सकता था.’

पाकिस्तान में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी
बता दें हाल के दिनों में पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में काफी बढ़ोतरी देखी गई है, खास तौर से अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में.

विचारक संस्था (थिंक-टैंक) पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (पीआईसीएसएस) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर में हुए आतंकवादी हमलों से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सबसे अधिक प्रभावित रहा था जहां 51 हमले हुए थे. हमलों में 54 लोगों की मौत और 81 लोग घायल हुए थे.

पाकिस्तान सेना ने शुक्रवार को जानकारी दी कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक खुफिया अभियान के दौरान दो वॉन्टेड आतंकवादी मारे गए.

इससे पहले गुरुवार को आधिकारिक जानकारी में कहा गया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने आतंकी हमलों के बाद सोमवार रात से अशांत बलूचिस्तान प्रांत में कार्रवाई करते हुए एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़े कम से कम 21 आतंकवादियों को मार गिराया.

(फोटो - प्रतीकात्मक)

Trending news