व्हाइट हाउस के समारोह में मुस्लिम मेयर को पहले दिया गया निमंत्रण, बाद में इस वजह से किया गया कैंसिल
Advertisement
trendingNow11676809

व्हाइट हाउस के समारोह में मुस्लिम मेयर को पहले दिया गया निमंत्रण, बाद में इस वजह से किया गया कैंसिल

US NEWS: सीएआईआर-एनजे के कार्यकारी निदेशक सेलादिन मकसुत ने कहा कि अगर इस तरह की घटनाएं हाई-प्रोफाइल अमेरिकी-मुस्लिम शख्सियतों के साथ हो रही हैं, तो यह सवाल उठता है कि आम मुस्लिमों के साथ क्या हो रहा है?

व्हाइट हाउस के समारोह में मुस्लिम मेयर को पहले दिया गया निमंत्रण, बाद में इस वजह से किया गया कैंसिल

White House News: न्यूजर्सी के मुस्लिम मेयर ने कहा कि सोमवार दोपहर जब उन्हें व्हाइट हाउस में वार्षिक ईद-उल-फितर समारोह में नहीं आने के लिए कहा गया, तो वह हैरान रह गए. उन्होंने बताया कि वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए घर से निकल चुके थे जब उन्हें यह सूचना दी गई.

मेयर मोहम्मद खैरुल्लाह ने कहा कि उन्हें बताया गया कि सीक्रेट सर्विस ने उन्हें सुरक्षा मंजूरी से वंचित कर दिया है और वह अब प्रमुख मुस्लिम नेताओं की सभा में शामिल नहीं हो सकते.

यह निराशाजनक और चौंकाने वाला
खैरुल्लाह ने मीडिया से कहा, "यह निराशाजनक और चौंकाने वाला है कि यह हमारे संविधान के तहत होता रहता है जो कहता है कि दोषी साबित होने तक हर कोई निर्दोष है. मैं ईमानदारी से नहीं जानता कि मेरा आरोप क्या है. "

इस आरोप के जवाब में, "यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लील्मी ने कहा, "हालांकि हमें इससे होने वाली किसी भी असुविधा के लिए खेद है, मेयर को आज शाम व्हाइट हाउस परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई. दुर्भाग्य से, हम व्हाइट हाउस की सुरक्षा संचालन में उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट सुरक्षात्मक साधनों और विधियों पर और टिप्पणी नहीं कर सकते हैं.”

पूरी तरह से अस्वीकार्य और अपमानजनक
इससे पहले, फॉक्स कैरोलिना ने बताया कि सीएआईआर-एनजे के कार्यकारी निदेशक सेलादिन मकसुत ने इस कदम को "पूरी तरह से अस्वीकार्य और अपमानजनक" बताया.

मकसुत ने कहा, "अगर इस तरह की घटनाएं हाई-प्रोफाइल और सम्मानित अमेरिकी-मुस्लिम शख्सियतों जैसे मेयर खैरुल्लाह के साथ हो रही हैं, तो यह सवाल उठता है: उन मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है जिनके पास मेयर जितनी पहुंच नहीं है?"

एयरपोर्ट पर भी रोका गया था खैरुल्लाह को
सीएआईआर-एनजे की प्रवक्ता दीना सैयदाहम के अनुसार, खैरुल्लाह, जो सीरिया और बांग्लादेश में मानवीय कार्य कर चुका है, को एक बार पहले भी न्यूयॉर्क में जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने रोका था और उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की थी कि क्या वह किसी आतंकवादी को जानता है.

ग्रुप ने कहा कि खैरुल्लाह ने न्यू जर्सी डेमोक्रेटिक पार्टी को व्हाइट हाउस ईद समारोह में आमंत्रित करने के लिए स्थानीय मुस्लिम नेताओं के नाम संकलित करने में मदद की. वहीं फॉक्स कैरोलिना के अनुसार, वीकैंड में न्यू जर्सी के गवर्नर के घर में वह एक कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

(इनपुट - ANI)

Trending news