Mysterious Poisoning Mexico: मेक्सिको में 'रहस्यमयी जहरखुरानी' से 57 स्कूली बच्चे बीमार, सरकार के उड़े होश
Advertisement

Mysterious Poisoning Mexico: मेक्सिको में 'रहस्यमयी जहरखुरानी' से 57 स्कूली बच्चे बीमार, सरकार के उड़े होश

Mexico News: रहस्यमयी जहरखुरानी की इस घटना के सामने आए के बाद पैरेंट्स में जमकर आक्रोश है. फेसबुक पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि सैकड़ों लोगों की भीड़ स्कूल के बास्केटबॉल कोर्ट में पहुंचकर स्कूल प्रशासन और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रही है.

स्कूल के 57 बच्चे जहरखुरानी का शिकार हो गए...

Students suffer poisoning: मैक्सिको (Mexico) के चियापा स्थित एक ग्रामीण स्कूल में सामूहिक स्तर पर 57 से ज्यादा बच्चे किसी अनजान जहरीले पदार्थ की चपेट में आकर बीमार पड़ गए. इस घटनाक्रम से स्कूल के बाकी बच्चों में डर का माहौल है. इस घटनाक्रम से प्रभावित पैरेंट्स ने स्कूलों में लगातार सामने आ रही जहरखुरानी के मामलों पर नाराजगी जताते हुए हंगामा किया है.

स्कूलों में 'रहस्यमयी जहरखुरानी' का तीसरा मामला

मैक्सिको के सोशल सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के मुताबिक इस कम्युनिटी स्कूल के किशोर छात्रों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. इन सभी छात्रों में जहर खाने के लक्षण थे. इस घटना का शिकार हुए कुछ छात्रों की स्थिति गंभीर थी इसलिए फौरन उन सभी को राजधानी के बड़े अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया. वहीं स्थानीय मीडिया के अनुसार बीते दो हफ्तों में चियापा के स्कूलों में विषाक्त खाद्य पदार्थ खाने से छात्रों के बीमार पड़ने की यह तीसरी घटना है.

अस्पताल में अफरातफरी का माहौल

चियापा के स्कूल के इन बच्चों के इलाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि बेहद अफरा-तफरी के माहौल में स्कूली यूनिफॉर्म पहने बच्चों को लोग अपनी गोद में उठाए अस्पताल में इधर-उधर भाग रहे हैं.

प्रशासन ने साधी चुप्पी 

प्रशासन ने मामले की जांच कराने की बात कहते हुए इस दुखद घटनाक्रम के पीछे की वजहों पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है. वहीं स्थानीय मीडिया के अनुसार कुछ अभिभावक इसके पीछे विषाक्त खाने या पानी को जिम्मेदार मान रहे हैं. बोकिल इलाके के स्थानीय नेताओं ने स्कूली बच्चों को निशाना बनाने की तीसरी घटना पर गहरा आक्रोश जताते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.

अभियोजन कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'स्कूलों में मौजूद पानी के सोर्स और खाद्य पदार्थों के 15 से अधिक टॉक्सीलॉजी टेस्ट किए जा चुके हैं. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. किसी किस्म के ड्रग का कोई अंश बच्चों में नहीं पाया गया है.' इससे पहले तापाचूला सिटी में सामूहिक जहरखुरानी की दो घटनाएं सामने आई थीं उनमें भी कई दर्जन बच्चे बीमार पड़ गए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news