America में फिर अंधाधुंध फायरिंग, शिकागो में भीड़ पर चलाईं गोलियां, 29 की मौत
Advertisement
trendingNow11743506

America में फिर अंधाधुंध फायरिंग, शिकागो में भीड़ पर चलाईं गोलियां, 29 की मौत

Chicago Mass Firing: अमेरिका में एक बार फिर से अंधाधुंध फायरिंग का मामला सामने आया है. शिकागो के पास विलोब्रुक में 200 से 300 लोगों की भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलीं है, जिसमें अब तक करीब 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

फाइल फोटो

Again Mass firing In America: अमेरिका में अक्सर होने वाली मास फायरिंग का मामला कोई नया नहीं है लेकिन फादर्स डे के इस खास मौके पर अमेरिका में एक दुखद घटना घटी है जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई. खबर है कि विलोब्रुक शॉपिंग सेंटर के बाहर रात में कम से कम 300 लोग एक समारोह में इकट्ठा हुए थे.

एक हमलावार ने इस भीड़ पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसकी वजह से करीब 29 लोगों की मौत हो गई. वहीं 42 अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए. पूरे अमेरिका में इस तरह की घटना अक्सर देखने को मिल ही जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस हफ्ते के अंत तक देश भर में कई अन्य जगहों पर गोलीबारी हुई है, जिसमें कम से कम चार लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए.

कैसे हुई ये घटना?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विलोब्रुक में एक इलिनोइस शॉपिंग सेंटर के बाहर सैकड़ों लोग जुनेथेन्थ समारोह के लिए इकट्ठा हुए थे. घटनास्थल के वीडियो से पता चलता है कि भारी भीड़ में गोलीबारी के दौरान पूरे भीड़ के बीच दहशत फैल गई और लोगों जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस घटना के बाद सुबह 5:30 बजे भारी पुलिस बल घटनास्थल पर तैनात रही और मामले की जांच की जा रही है. हालांकि, अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. खबरों की मानें तो यह घटना विलोब्रुक, इलिनोइस में हनीसकल लेन के पास रूट 83 पर लगभग 12:30 बजे हुई. घटना स्थल पर मौजूद मारकेशिया एवरी ने कहा कि हमने अभी-अभी गोली चलने की आवाज सुनी थी, इसलिए हम वहां से भागे लेकिन जिनको गोलियां लगी वो नीचे गिरते गए.

हमलावर शिकंजे से बाहर

वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक शख्स चलते हुए आया और अचानक से उसने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर तेजी से भागने लगे और पूरी भीड़ तितर-बितर हो गई. जिन लोगों को गोली लगी, वह अचानक से जमीन पर गिर पड़े. हालांकि, हमलावर का अब तक पता नहीं चल पाया है.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news